Dausa News: दौसा जिले में सर्दी का सितम लगातार जारी है. शीतलहर ने लोगों की धूजणी छुड़ा दी. हाड़ कपाने वाली ठंड ने लोगों की दिनचर्या पूरी तरह प्रभावित कर दी. जिलेभर में रात से ही कोहरे की चादर छाई हुई है कोहरे के चलते सूर्य भगवान के दर्शन होने के भी आज आसार नजर नहीं आ रहे. हालांकि अधिक ठंड और कोहरे के चलते किसान खुश है किसानों का कहना है कोहरे से फसल को फायदा होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तापमान में गिरावट होने से बुजुर्गों और बच्चों की शामत आ गई तापमान 5 से 7 डिग्री के बीच दर्ज किया गया है. ऐसे में लोग कड़ाके की ठंड से बचने के लिए अलाव और गर्म पेय पदार्थों का सहारा ले रहे हैं. कोहरा अधिक होने से विजिबिलिटी भी ना के बराबर है. ऐसे में वाहन चालकों को वाहन चलाते समय भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. हाईवे पर रेंग- रेंग कर वाहन चल रहे हैं. कोहरे के चलते अदृश्यता की स्थिति में सड़क हादसे अधिक रहने की संभावना रहती है. ऐसे में वहान चलाते समय सावधानी भी बेहद जरूरी है. 


ये भी पढ़ें- राजस्थान के इस जिले में माइनस में पहुंचा तापमान, सर्दी का सितम और अलाव ही सहारा


स्कूलों की 5 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश होने से बालक बालिकाओं को सर्दी से राहत मिल रही है घरों में दुबके पड़े हैं.तापमान कम होने से अधिक सर्दी प्रभावित कर रही है. ऐसे में चिकित्सक भी लोगों को सलाह दे रहे हैं. जरूरत हो तो ही घर से बाहर निकले. वहीं पूरे शरीर को गर्म कपड़ों से ढ़ककर निकले और अधिकतर गरम लिक्विड ले जिससे सर्दी से बचा जा सके वही तबीयत खराब होने पर तुरंत चिकित्सक से परामर्श करें ताकि बीमारी का तुरंत उपचार हो सके.

Reporter- Laxmi Avtar Sharma