Rajasthan News: राजस्थान के कोटा संभागीय आयुक्त आईएएस राजेंद्र विजय के दौसा, जयपुर, कोटा सहित चार ठिकानों पर बुधवार को आय से अधिक संपत्ति के मामले में एसीबी द्वारा छापेमारी के बाद आज फिर से उनके दौसा के दुब्बी में स्थित पैतृक निवास पर एसीबी की टीम पहुंची. जहां सर्च की कार्रवाई जारी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- Rajasthan News: पर्यटन को प्रोत्साहन देने की दिशा में एक नए अध्याय का आगाज



दरअसल बुधवार को आईएएस राजेंद्र विजय के दुब्बी गांव स्थित पैतृक निवास पर दौसा एसीबी की टीम सर्च के लिए पहुंची थी, लेकिन उस दौरान वहां कोई परिजन नहीं मिला, जिसके चलते एसीबी ने राजेंद्र विजय के मकान को सील कर अपने अधिग्रहण में ले लिया था. 


 



अब एसीबी द्वारा आज फिर से आईएएस राजेंद्र विजय के पिता रामकरण विजय को बुलाया गया और उनकी मौजूदगी में दौसा एसीबी के डिप्टी एसपी नवल किशोर मीणा के नेतृत्व में टीम द्वारा मकान की तलाशी ली जा रही है. राजेंद्र विजय के पैतृक निवास से एसीबी को क्या कुछ मिलेगा.


 



यह तो तलाशी पूरी होने के बाद ही साफ होगा, लेकिन फिलहाल यह कह सकते हैं कि पूर्व में जयपुर स्थित ठिकानों पर एसीबी द्वारा सर्च किया गया तो वहां से कई अकूत संपत्तियों के दस्तावेज और बड़ी तादात में सोने चांदी के आभूषण मिले थे. साथ ही कुछ नगदी भी एसीबी को मिली थी, हालांकि अभी IAS राजेंद्र विजय के बैंक खाते और लाकर की तलाशी बाकी है. 


 



एसीबी द्वारा आय से अधिक संपत्ति के मामले में जैसे ही आईएएस राजेंद्र विजय के ठिकानों पर छापेमारी की, तो राज्य सरकार ने उन्हें कोटा संभागीय आयुक्त पद से एपीओ कर दिया था. वहीं एसीबी ने बुधवार को राजेंद्र विजय से कई घंटे की लंबी पूछताछ भी की थी.