Dholpur: जरूरतमंद होनहार विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के लिए छात्रवृत्ति उपलब्ध कराने और उच्च शिक्षा के क्षेत्र में जिले को अग्रसर करने में चकोली शैक्षणिक सामाजिक विकास समिति की द्वारा छात्रवृत्ति वितरण समारोह आयोजित किया गया. अथिति के रूप में शामिल हुए मिलट्री स्कूल के प्रिंसिपल ने बताया कि संस्था विगत 24 वर्ष से निरंतर उच्च शिक्षा के लिए धन के अभाव में शिक्षा से वंचित ना रहे कोई भी छात्र इस उद्देश को लेकर कार्य कर रही है. यह कार्य काबिले तारीफ है. क्योंकि शिक्षा दान से बड़ा कोई दान नहीं हो सकता निश्चित रूप से संस्था जिले में पुण्य का कार्य कर रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- Diabetes control tips: अगर आपको भी है शुगर तो जल्द अपनाएं ये 5 मिनट के उपाय, कंट्रोल में रहेगा डायबिटीज


इस अवसर पर संस्थान के संरक्षक पंडित दुर्गादत्त शास्त्री ने कहा कि संस्थापक सदस्य के रूप में वर्तमान में मैं मौजूद हूं और जिले की एकमात्र ऐसी संस्था है जिसमें तीन-तीन पीढ़ियां एक साथ काम कर रही हैं. इस अवसर पर सुरेश शर्मा ने कहा कि उनके पिताजी द्वारा दादा जी की स्मृति में चकोली शैक्षणिक सामाजिक विकास समिति का गठन किया गया था और मैं उसे जीवित रखूंगा और मैं चाहूंगा कि मेरे पुत्र भी इस संस्था में कार्य करें और इसे आगे ले जाएं. इस अवसर पर केके शर्मा ने कहा कि संस्था सामूहिक प्रयासों से चल रही है और आगे भी संस्था निरंतर उच्च शिक्षा के क्षेत्र में अपने दायित्वों का निर्वहन करेगी और छात्रवृत्ति की राशि में भी बढ़ोतरी करने पर विचार कर रही है.


इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष अतुल कुमार भार्गव ने बताया कि संस्था द्वारा महिला उत्थान के क्षेत्र में राजस्थान में प्रमुख कार्य करने के लिए मंजरी फाउंडेशन के संस्थापक संजय शर्मा शैक्षणिक उन्नयन के क्षेत्र में नित नए आयाम स्थापित करने के लिए शेरपुर विद्यालय के प्रधानाचार्य राजेश शर्मा तथा चार्टर्ड अकाउंटेंट के रूप में जिले में अग्रणी सेवाएं देने के लिए विष्णुमंगल को समिति द्वारा विशिष्ट नागरिक सम्मान से सम्मानित किया गया है. साथ ही संस्था द्वारा 27 जरूरतमंद होनहार विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के लिए छात्रवृत्ति उपलब्ध कराई गई है.साथ ही इस अवसर पर डॉक्टर रामराज लाल शर्मा चंद्रमोहन पाराशर, अमन भार्गव, रंजीत दिवाकर द्वारा अतिथियों का माला पहना कर सम्मान किया गया.


Reporter: Bhanu Sharma


जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 


अन्य खबरें


कश्मीर की कली महरीन काजी पर खूब फबा ब्लैक कलर, साड़ी में दिखी गजब, फैंस बोले- आसमान से उतरी एक परी


IAS अतहर आमिर खान के बर्थडे पर उनकी बेगम महरीन ने किया विश, लिखा- शादी के लिए नहीं होता इंतजार