Dholpur: राजस्थान के धौलपुर में समाजसेवी स्वर्गीय महेश कुमार भार्गव की द्वितीय पुण्यतिथि के अवसर पर विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन मचकुंड रोड स्थित साईं सिटी में किया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए पंडित दुर्गादत्त शास्त्री ने कहा कि महेश कुमार भार्गव का जीवन संघर्षों से भरा रहा था लेकिन उन्होंने हमेशा संघर्ष को एक चुनौती के रूप में लिया है. साथ ही उन्होंने बताया कि इमरजेंसी के दौरान जब वे जेल में थे तो उन्होंने वहां से भी अखबार के माध्यम से लोगों की समस्या को सरकार तक पहुंचाया, यही नहीं आप लोहिया वादी विचारधारा से प्रभावित थे और जिला बनाने में आप की महती भूमिका रही थी. 


इस अवसर पर नागरिक मंच के अध्यक्ष हरप्रसाद गुप्ता ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय में तीन पीआईएल के माध्यम से धौलपुर की समस्या का समाधान कराने में स्वर्गीय महेश कुमार भार्गव की महती भूमिका रही थी. आप धौलपुर की समस्याओं को पुरजोर तरीके से उठाते हैं और एक अच्छे समाजसेवी के रूप में हमेशा लोगों के काम आते थे. आज महेश कुमार भार्गव हमारे बीच नहीं है लेकिन उनके आदर्श हमेशा हमारे बीच रहेंगे. 


यह भी पढ़ें - Rajasthan Weather : बाढ़ के बाद अब उबल रहा राजस्थान, मौसम विभाग के मुताबिक 8 सिंतबर के बाद बदलेंगे हालात


चंबल रॉयल क्लब के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह राजोरिया ने कहा कि पर्यावरण का संरक्षण और संवर्द्धन हमारी सामाजिक, राष्ट्रीय और नैतिक जिम्मेदारी है. हमें पर्यावरण का दोहन करने से बचाना होगा और दूसरों को भी वृक्ष लगाने और पर्यावरण की रक्षा हेतु प्रेरित करना होगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने आस-पास हरा भरा वातावरण बनाए रखना चाहिए और प्रकृति के प्रति सदैव कृतज्ञ होकर इसकी रक्षा के लिए जागरूक रहना चाहिए. कोविड- 19 जैसी महामारियों से हम सीख सकते है कि हम प्रकृति से खिलवाड़ करके सुरक्षित जीवन नहीं जी सकते. 


इस अवसर पर एक्स प्रेस क्लब के अध्यक्ष अतुल कुमार भार्गव, चंबल रॉयल क्लब के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह राजोरिया, मंजरी फाउंडेशन के अध्यक्ष संजय शर्मा, रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव संजीव श्रीवास्तव, रोटरी क्लब के पूर्व अध्यक्ष डॉ निखिल अग्रवाल अग्रोहा न्याय दर्शन संस्था के सचिव रंजीत दिवाकर, चंबल प्रेस क्लब के सदस्य चंद्र मोहन त्रिवेदी मुकेश राणा, रवि मोहन त्रिवेदी उपस्थित रहे.


Reporter: Bhanu Sharma


धौलपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


खबरें और भी हैं...


राजस्थान सरकार की विफलताओं के लिए भाजपा निकालेगी जन आशीष पदयात्रा, पुनियां होंगे शामिल


सांसद रंजीता कोली के करीबी कृपाल जघीना की गोली मार कर हत्या, डीआरयूसीसी मेम्बर थे कृपाल


झुंझुनूं: उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आएंगे पैतृक गांव किठाना, अलर्ट मोड पर प्रशासन