Dholpur: राजस्थान के धौलपुर जिले की सदर थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पांच-पांच हजार रुपये के इनामी बीजेपी से निष्कासित धौलपुर विधायक शोभारानी कुशवाह के रिश्ते में दोनों देवरों को गिरफ्तार कर लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार को गिरफ्तार किए गए धौलपुर विधायक शोभारानी कुशवाह के देवर शिवराम कुशवाहा और जितेंद्र कुशवाहा को गिरफ्तारी के बाद कोर्ट के समक्ष पेश किया गया है, जहां से उन्हें जेल भेज दिया है. 


आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस ने बताया कि दिसंबर 2012 में झील का पुरा निवासी छात्र नेता नरेश कुशवाहा की हत्या हुई थी, जिस मामले में उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर निवासी शार्प शूटर सत्येंद्र जाट और रोबिन जाट के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. 


यह भी पढे़ंः Dungarpur: बारिश की भविष्यवाणी को लेकर अनूठी है ये परंपरा, अगले साल अच्छे मानसून का पूर्वानुमान


वहीं, मामले में हत्या की साजिश रचने के आरोप में विधायक शोभारानी कुशवाहा के पति पूर्व विधायक बनवारी लाल कुशवाह और उसके भाई शिवराम कुशवाहा और जीतेंद्र कुशवाहा के खिलाफ हत्या की साजिश का मामला दर्ज किया गया था, जिस मामले में पुलिस ने विधायक के पति बनवारी लाल कुशवाह के साथ शार्प शूटर सत्येंद्र जाट को पूर्व में ही गिरफ्तार कर लिया था. 


छात्र नेता की हत्या के मामले में दिसंबर 2016 में एडीजे कोर्ट ने गिरफ्तार किए गए शार्प शूटर सत्येंद्र जाट के साथ विधायक के पति पूर्व विधायक बनवारी लाल कुशवाहा को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी, जिस मामले में दोनों अभी जेल में सजा काट रहे हैं. पुलिस ने बताया कि हत्या की साजिश के मामले में दोनों आरोपी शिवराम और जीतेंद्र दस साल से फरार चल रहे थे, जिन्हें गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है. दोनों को जेल भेजने के आदेश दिए गए हैं. 


Reporter- Bhanu Sharma 


धौलपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 


अन्य खबरें 


राजस्थान रोडवेज मुख्यालय पर कर्मियों ने किया प्रदर्शन, टाइम पर वेतन-पेंशन देने की मांग


बाड़ी में फुलरिया विसर्जन के दौरान तालाब में डूबी बच्ची, हुई मौत