Dungarpur: डूंगरपुर जिले के बिछीवाडा थाना क्षेत्र के झिंझवा गांव में सीनियर स्कूल में आठवीं कक्षा की छत का प्लास्टर आज अचानक गिर गया. इस दौरान कक्षा में पढ़ाई कर रहे 2 छात्र घायल हो गए, जबकि दूसरे छात्रो ने भागकर जान बचाई. दोनो घायल छात्रों का बिछीवाड़ा के प्राइवेट अस्पताल में इलाल करवाया गया है .


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- वादियों में मंगेतर के संग डांस करते नजर आए टीना डाबी के EX पति अतहर, लोग बोले- शानदार है जोड़ी


डूंगरपुर जिले के बिछीवाड़ा ब्लॉक के झिंझवा सीनियर स्कूल में  शुक्रवार दोपहर के समय प्लास्टर गिरने का मामला सामने आया.  घटना के समय आठवीं क्लास में बीएड ट्रेनी के 60 बच्चों को एक साथ बैठाकर पढ़ाई करवाई जा रही थी.  अचानक कमरे में छत के प्लास्टर का बड़ा हिस्सा टूटकर बच्चों के ऊपर गिरा. इसमें 2 छात्र रोहित और परवत सिंह चौहान घायल हो गए. वही प्लास्टर गिरते ही दूसरे बच्चे क्लास में पीछे की तरफ और कुछ बाहर भागे और जान बचाई. 


हादसे के बाद स्कूल के प्रिंसिपल जीवन लालजी मौके पर पहुंचे. स्कूल के टीचर दोनों बच्चों को बिछीवाडा के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया और इलाज करवाया. 


स्कूल के प्रिंसिपल जीवनलाल ने बताया की, स्कूल में 8 कमरे पहले ही बदत्तर हालात में हो चुके है. 7 कमरों में पहली से 12वीं तक की कक्षाओं को बैठाकर पढ़ाई करवानी पड़ रही है. ये कमरे भी जर्जर हो चुके है. कक्षा 9 में 99 बच्चें और 10वीं में 87 बच्चे है. दोनों में दो सेक्शन बनाने की जरूरत है लेकिन कमरे नहीं होने से एक ही कमरे में सभी बच्चो को बैठाया जा रहा है. स्कूल में 676 बच्चो का रोल है. पहली ओर दूसरी क्लास के बच्चो को बाहर बरामदे में एक साथ बैठाकर पढ़ाई करवाई जाती है. जबकि तीसरी, चौथी ओर पांचवी क्लास के बच्चों को एक साथ एक ही कमरे में बैठाया जा रहा है. 


प्रिंसिपल ने बताया की जर्जरहाल कमरों के बारे में पहले ही विभाग को बता दिया है, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. प्रिंसिपल ने नए कमरे बनवाने की मांग की है.


Reporter: Akhilesh Sharma


डूंगरपुर जिले की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें