Rajasthan News: डूंगरपुर नगर परिषद की ओर से वसुंधरा विहार कॉलोनी में 360 फ्लैट की आवासीय योजना लाभान्वित परिवारों के लिए परेशानी का सबब बन गई है. 9 साल से फ्लैट का इंतजार कर रहे लोगों को आज तक उनका सपनों का घर नहीं मिला है. नगर परिषद सभापति और आयुक्त ने आज लाभान्वित परिवारों को बुलाकर दिवाली तक फ्लैट देने का भरोसा दिलाया. वहीं, बैठक से निकलकर लोग बोले की ऐसा ही भरोसा कई बार दिया है, लेकिन फ्लैट का काम इतना धीमा चल रहा है की इसे पूरा होने में 2 साल और लग जाएंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


9 साल से घर की आस लगाए बैठे लोग
डूंगरपुर नगर परिषद की ओर से 9 साल पहले मुख्यमंत्री आवासीय योजना की शुरुआत की गई. इसके लिए मुरला गणेश मंदिर के पास वसुंधरा विहार कॉलोनी बनाई गई, जिसमें गरीब और आवास विहीन परिवारों को 360 फ्लैट बनाकर देने की योजना शुरू की. घर मिलने का सपना देखते हुए लोगों ने दिलचस्पी दिखाई और आवेदन किए. लॉटरी के माध्यम से परिवारों का चयन किया गया। लोगों ने बैंक से लोन या ब्याज पर पैसे लाकर अपने घर के लिए किस्त चुकाई, लेकिन 9 साल बाद भी लोगो के घर का सपना आज तक साकार नहीं हुआ है. लोगों के फ्लैट का काम आज तक अधूरा है. 



2 साल पहले मंत्री को बुलाकर 12 लोगों को दी थी फ्लैट की चाबियां
प्रवीण और पद्मावती भट्ट ने बताया कि उन्हें 9 सालों से खुद के घर का इंतजार है. हर बार फ्लैट देने का भरोसा दिया जाता है, लेकिन आज तक नगर परिषद की ओर से फ्लैट का काम पूरा नहीं करवाया गया है. पद्मावती भट्ट बताती है कि उन्होंने 9 साल पहले ब्याज पर पैसे लाकर घर लेने के लिए जमा करवाए थे, लेकिन उनका घर आज तक नहीं बना. प्रवीण बताते है कि 2 साल पहले मंत्री जी को बुलाकर 12 लोगों को फ्लैट की चाबियां दी थी, जिसे नगर परिषद ने बाद में वापस ले लिया था. इसके बाद से कोई काम नहीं हुआ. नगर परिषद ने भले ही आज बैठकर दिवाली तक फ्लैट देने की बात कर रहे है, लेकिन फ्लैट का काम इतना धीमा है कि 2 साल का समय और लग जाएगा. लोगों ने उनके सपनों के घर का काम जल्द पूरा कर देने की मांग उठाई है.



सभापति और आयुक्त बोले दिवाली तक मिलेंगे फ्लैट
सभापति अमृत कलासुआ ने कहा कि आज शनिवार को फ्लैट के लाभान्वित परिवारों को उनकी समस्या सुनने के लिए बुलाया था. लोगों ने फ्लैट के अधूरे काम को पूरा कर उनके घर देने की मांग रखी है. फ्लैट में जो काम अधूरे है उन्हे जल्द पूरा करवाया जाएगा. आरयूआईडीपी के तहत भी महीने भर में सीवरेज और पाइप लाइन का काम शुरू कर देंगे. वहीं, लोगों को बिजली कनेक्शन देकर दिवाली तक सभी फ्लैट दे देंगे. 



ये भी पढ़ें- Rajasthan Crime: झुंझुनू में हनीट्रैप का फैला ऐसा जाल, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश



राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!