Chaursi, Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले की ग्राम पंचायत भादर के काली पारड़ा में चारागाह जमीन पर लगे नीलगिरी के पेड़ों को तस्करों ने काट दिए. वहीं, लकड़ियों की तस्करी करते समय ट्रक कीचड़ में फंस गया. मॉर्निंग वॉक पर गए लोगों ने ट्रक को देखकर तलाशी ली. ट्रक में गीली लकड़ियां देखकर लोगो ने चार तस्करों को पकड़ लिया. वहीं पुलिस, राजस्व और वन विभाग को सूचना दी. राजस्व और वन विभाग की टीम मौके पर पहुचकर जांच कर रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ेंः Weather Update: राजस्थान में मानसून मचा रहा तबाही ! इन जिलों के लिए अलर्ट जारी


ग्राम पंचायत भादर में आज शुक्रवार सुबह के समय सरपंच पति विनोद कटारा मॉर्निंग वॉक पर निकले थे. इसी दौरान चारागाह जमीन पर ग्रेवल सड़क पर एक ट्रक को कीचड़ में फंसा हुआ था. ट्रक के पास जाते ही वहा खड़े 2 लोग भाग गए. ट्रक पर तिरपाल ढका हुआ था. ट्रक में देखा तो नीलगिरी के कटे हुए हरे पेड़ भरे थे. ट्रक में 2 लोग सोए हुए भी थे. दोनों से पूछने पर बताया कि बोड़ामली निवासी कांतिलाल के कहने पर पेड़ काटकर ले जा रहे है. अब तक 100 से ज्यादा पेड़ काटकर ले गए है.



लोगों ने बताया कि 150 बीघा इस जमीन पर पहले भेड़ ऊन विभाग था. इसमें कांतिलाल ही भेड़ पालन को लेकर देखरेख करता था. लोग उसे डॉक्टर के नाम से भी बुलाते है. ऑफिस बंद होने के बाद कांतिलाल ने अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर जमीन पर कब्जा कर लिया. जमीन पर उगे पेड़ को काटकर भी बेच रहा है. इधर, ग्रामीणों ने मौके से 4 तस्करों को पकड़ लिया. वहीं, इसकी सूचना मिलने पर वन विभाग, राजस्व ओर धंबोला थाना पुलिस की टीम भी पहुंच गई है. ये टीम जांच के बाद अब आगे की कार्रवाई करेंगे. 


यह भी पढ़ेंः Rajasthan: वित्त आयोग से CM भजनलाल ने टैक्स में मांगी 55 प्रतिशत की हिस्सेदारी