राजस्थान की आदिवासी छोरी `ट्राइबल गर्ल` के नाम से हुई फेमस, देखें हॉट फोटोज

आज हम आपको राजस्थान की उस आदिवासी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी तारीफ खुद प्रदेश के सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) करते हैं. जी हां, हम आदिवासी कम्यूनिटी से की डॉ. दिव्यानी कटारा (Dr. Divayani Katara) के बारे में बात कर रहे हैं.

स्नेहा अग्रवाल Sun, 08 Jan 2023-11:57 am,
1/10

डूंगरपुर में जन्मी डॉ. दिव्यानी कटारा

डॉ. दिव्यानी कटारा ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग करके की. वहीं, इसके बाद उन्होंने एक एक्ट्रेस के बतौर भी काम किया. डॉ. दिव्यानी कटारा का जन्म राजस्थान के डूंगरपुर जिले के छोटे से गांव गुदीघाटा में हुआ था. 

2/10

डूंगरपुर से की पढ़ाई

डूंगरपुर से उन्होंने केंद्रीय विद्यालय से अपनी पढ़ाई की शुरुआत की. वहीं, 11वीं कक्षा की पढ़ाई के लिए उदयपुर चली गई. 

3/10

माता-पिता हैं टीचर

डॉ. दिव्यानी कटारा की माता राजकीय विद्यालय झौंथरी में एक टीचर हैं. वहीं, उनके पिता राजकीय विद्यालय नेगाला में एक शारीरिक शिक्षा हैं. 

4/10

डूंगरपुर की आदिवासी बेटी

डूंगरपुर की आदिवासी बेटी ने देशभर में अपना और अपने जिले का नाम रोशन किया है. डॉ. दिव्यानी कटारा राजस्थान की यंगेस्ट कास्टिंग डायरेक्टर रह चुकी हैं.

5/10

13 साल मेहनत लाई रंग

डॉ. दिव्यानी कटारा ने 13 साल तक इतनी मेहनत की और कई अवॉर्ड जीते. डॉ. दिव्यानी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. 

6/10

आदिवासी लड़कियों के लिए यूथ आइकॉन

वहीं, वह आदिवासी लड़कियों को प्रेरित करती हैं कि आगे बढ़े और अपना टैलेंट दुनिया को दिखाए. वहीं, दिव्यानी आदिवासी लड़कियों के लिए यूथ आइकॉन कहलाती हैं. 

7/10

उदयपुर की ब्रांड एंबेसडर

डॉ. दिव्यानी कटारा ने बताया कि वह बचपन से अपने मम्मी-पापा से कहती थी कि वह एक दिन टीवी पर आऊंगी. दिव्यानी कटारा को कई अवॉर्ड देकर सम्मानित किया जा चुका है. इसके अलावा दिव्यानी को उदयपुर की ब्रांड एंबेसडर भी बनाया गया है.

8/10

ट्राइबल गर्ल का सफर

डॉ. दिव्यानी कटारा अपनी कामयाबी का श्रेय अपने पिता रामलाल कटारा, माता लक्ष्मीदेवी कटारा और अपने भाई दुष्यंत को देती हैं. दिव्यानी बताती हैं कि उनका एक आदिवासी लड़की से लेकर ट्राइबल गर्ल बनने का सफर बढ़ा मुश्किल है. 

9/10

मॉडल और एक्ट्रेस

डॉ. दिव्यानी कटारा ने बताया कि जब उन्होंने मॉडलिंग शुरू की तो लोगों ने कहा कि मॉडलिंग नहीं सरकारी नौकरी करो. वहीं, दिव्यानी पीछे नहीं हटी और उन्होंने ठान लिया कि वह मॉडलिंग और एक्टिंग करेंगे. इसी के चलते आज वह पूरे देश में ट्राइबल गर्ल के नाम से फेमस हो गई. 

10/10

फिल्म लव आज कल-2 में किया काम

बता दें कि साल 2020 में डॉ. दिव्यानी कटारा ने फिल्म लव आज कल 2 में एक्टर कार्तिक आर्यन और एक्ट्रेस सारा अली खान के साथ काम किया. दिव्यानी कहती हैं कि उनका सपना बड़े पर्दे पर काम करने का है और वह आदिवासी बच्चों को आगे बढ़ने में उनकी मदद करना चाहती हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link