Dungarpur: जिले में राजीव गांधी ग्रामीण ओलिंपिक के तीसरे चरण के तहत शहर के लक्ष्मण मैदान में जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आगाज हुआ. राज्यमंत्री डॉ. शंकर यादव और विधायक गणेश घोघरा ने प्रतियोगिता का उदघाटन किया. जिला स्तरीय प्रतियोगिता में 6 खेलो में 82 टीम भाग ले रही है, जिसमें 382 महिला खिलाडी सहित कुल 898 खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का जोहर दिखाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- Aaj Ka Rashifal : नवरात्रि पर आज मां कुष्मांडा तुला पर बरसाएंगी खुशियां


पंचायत और पंचायत समिति स्तर के बाद अब जिला स्तर पर राजीव गांधी ग्रामीण ओलिंपिक का आज से शुरुआत हुई. लक्ष्मण मैदान पर आयोजित जिला स्तरीय उदघाटन समारोह के मुख्य अतिथि राज्यमंत्री डॉ. शंकर यादव रहे वही समारोह में डूंगरपुर विधायक गणेश घोघरा, चौरासी विधायक राजकुमार रोत, पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा, सभापति अमृत कलासुआ और कलेक्टर डॉ. इन्द्रजीत यादव भी मौजूद रहें. राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक के तहत जिला स्तर पर कबड्डी, टेनिस बोल क्रिकेट, वॉलीबाल, शूटिंग वॉलीबाल, हॉकी और खो-खो कुल 6 खेलों के लिए महिला और पुरुषों की 82 टीम भाग ले रही है. इन खेलों में 382 महिला खिलाडी सहित 898 खिलाड़ी अपना-अपना दम-खम दिखाएंगे. 


इधर. जिला स्तरीय प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह को राज्यमंत्री डॉ. शंकर यादव ने संबोधित किया. अपने संबोधन में राज्यमंत्री यादव ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में खेल प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने खेलो का उत्सव राजीव गांधी ग्रामीण ओलिंपिक आयोजित किए जा रहे हैं. पंचायत और ब्लाक स्तर पर हुई प्रतियोगिताओं में जीतने वाले खिलाड़ी और टीम आज जिला स्तर पर खेलने जा रहे हैं.


वहीं जो टीम और खिलाडी जिला स्तर पर विजयी रहेंगे वे आगे राज्य स्तर पर खेलने जाएंगे. उन्होंने कहा कि खेलों का जीवन में बड़ा महत्व है. खेलों से शारीरिक विकास के साथ मानसिक विकास भी होता है. इधर, इस मौके पर डूंगरपुर विधायक गणेश घोघरा ने अपने संबोधन में कहा कि राज्य सरकार खेल और खिलाड़ियों के विकास के लिए कटिबद्ध है.


सरकार ने सरकारी नौकरियों में स्पोर्ट्स कोटे को शामिल करने के साथ पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को नगद राशि के ईनाम की भी व्यवस्था की है. ऐसे में उन्होंने खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन करते हुए प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन का आव्हान किया. वहीं समारोह को विधायक राजकुमार रोत, पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा, कलेक्टर डॉ. इन्द्रजीत यादव ने भी संबोधित किया.


Reporter: Akhilesh Sharma


Baseri : सरमथुरा पुलिस ने तीन इनामी अपराधियों को गिरफ्तार किया