Sagwara, Dungarpur: डूंगरपुर के सागवाड़ा थाना क्षेत्र में बरबोदनिया मोड़ पर एक अनुबंधित स्कूल बस ट्रैक्टर ट्रॉली से टकरा गई. इस हादसे में बस के शीशे फूट गए, इससे बच्चों को मामूली चोटें आई हैं. जानकारी के अनुसार बस ओवरलोड थी, उसमे 70 से ज्यादा बच्चे बैठे हुए थे. सबसे बड़ी बात है कि बस के ब्रेक में प्रॉब्लम के बावजूद चालक बच्चों की जान जोखिम में डालकर स्कूल ले जा रहा था. वहीं घटना के बाद 3 थानों की पुलिस भी अपना इलाका नहीं होना बताकर मौके पर नहीं पहुंची, करीब घंटेभर बाद सागवाड़ा पुलिस ने आकर कार्रवाई की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मामले के अनुसार सागवाड़ा क्षेत्र में फ्लावर किड्स स्कूल की अनुबंधित बस रोजाना की तरह बच्चों को लेने पहले विराट और फिर बरबोदनियां गांव गई थी. दोनों गांव से 70 से ज्यादा स्कूली बच्चों को लेकर बस सागवाडा वापस जा रही थी. उस दौरान बरबोदनियां मोड़ पर आगे चल रही ट्रैक्टर ट्रॉली से स्कूल बस टकरा गई. इससे बस के शीशे फूट गए और कांच के टूकड़े लगने से कई बच्चों को चोट भी आई. वहीं मौके पर गांव के लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गई. जिसके बाद लोगों ने पहले वरदा थाना पुलिस, फिर सागवाड़ा और फिर ओबरी थाना पुलिस को फोन कर घटना के बारे में बताया, लेकिन तीनों ही थाना पुलिस पहले अपना इलाका नहीं होना बताकर टालते रहें. घटना के करीब घंटेभर तक तीनो में से किसी भी थाने की पुलिस नही पहुंची, इसके बाद आखिर में सागवाड़ा थाना पुलिस पहुंची और घायल बच्चों का इलाज करवाया गया. गनीमत रही की बड़ा हादसा नहीं हुआ. 


बस के ब्रेक में पहले से थी प्रॉब्लम


अनुबंधित स्कूल बस के पहले से ही ब्रेक फेल थे, ये बात स्कूल बस का ड्राइवर जानता था बावजूद वह जानबूझकर आज बच्चों को लेने चला गया. बस में बच्चों को बैठाकर ले जाते समय बस का ब्रेक नहीं लगने से ट्रैक्टर ट्रॉली से पीछे से टकरा गई. ये घटना ड्राइवर की लापरवाही की वजह से हुई. वहीं दूसरी सबसे बड़ी लापरवाही बस में क्षमता से ज्यादा बच्चों को भरा गया था. बस की क्षमता 30 से 40 सवारियों की थी, लेकिन इसमें 70 बच्चो को बैठाकर ले जाया जा रहा था. ऐसे में स्कूल बस के नियमों में खुलेआम लापरवाही बरती जा रही थी. इधर मौके पर मौजूद ग्रामीणो ने स्कूल प्रबंधन व चालक पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं. 


Reporter - Akhilesh Sharma


खबरें और भी हैं...


EWS रिजर्वेशन पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, 10 फीसदी आरक्षण रहेगा बरकरार


Rajasthan Weather Update : पश्चिमी विक्षोभ हुआ सक्रिय, प्रदेश के इन जिलों आज से बारिश और सर्दी की शुरुआत


खाचरियावास के बयान पर बीजेपी का पलटवार, कहा-एक मंत्री जी संख की तरह बज रहे हैं