TV Sita Mata Dipika Chikhlia: 22 जनवरी को पूरे भारत में इतिहास रचने जा रहा है. यह दिन पूरे भारतवासियों के लिए गौरवशाली बनने जा रहा है. दरअसल 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होने जा रहा है, ऐसे में हर किसी को इस ऐतिहासिक लम्हें का इंतजार है. इस दिन भगवान राम के मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. इस पल का साक्षी बनने के लिए पूरे देशवासी एक्साइटेड हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक, कई बॉलीवुड और टेलीविजन के सेलिब्रिटीज भी इसका हिस्सा बनने वाले हैं. इस लिस्ट में टेलीविजन की दुनिया की रामायण की सीता माता यानी कि दीपिका चिखलिया का नाम भी शामिल है. वह भी इसमें शामिल होने के लिए बेहद एक्साइटेड हैं लेकिन एक बात से बहुत दुखी भी हैं. इसके लिए उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी से खास अपील की है. 


यह भी पढ़ें- राजा जनक को कलश में मिली थी माता सीता, लेकिन कलश में रखा किसने था ?


हाल ही में दीपिका चिखलिया ने एक इंटरव्यू में अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के उद्घाटन और निमंत्रण को लेकर बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि 22 जनवरी का पाल ऐतिहासिक दिन होने जा रहा है. यह तारीख आने वाली पीढ़ी के लिए बहुत मायने रखती है. पूरे 500 साल बाद राम जी वापस अयोध्या आ रहे हैं. उनका कहना है कि वह भगवान राम में बहुत विश्वास करती हैं. उन्होंने अपनी जिंदगी में माता सीता का किरदार निभाया है. ऐसे में उनके लिए यह पल बहुत ही ज्यादा खास होने वाला है. उनका कहना है कि पूरे भारत देश के लोगों के लिए यह पल बहुत ही खुशी वाला होगा. 


यह भी पढ़ें- देबीना बनर्जी को ऐसे गाउन में देख भड़के फैंस, बोले- 'हम आपको सीता मां...'


 


इसके बाद दीपिका चिखलिया ने कहा कि अयोध्या की तरफ से मिले निमंत्रण को लेकर के पहले तो बात तैयार नहीं थी क्योंकि उन्हें उम्मीद ही नहीं थी कि उन्हें भी किसी का कॉल आ सकता है और अयोध्या में आने का निमंत्रण मिलेगा. दीपिका के मुताबिक उन्हें आरएसएस की तरफ से न्यौता दिया गया और उन्हें कॉल आया कि उनको आज भी लोग सीता माता की नजर से देखते हैं और पूरी दुनिया उन्हें इसी नाम से जानती है. इसलिए वह इस निमंत्रण को स्वीकार करें. इस बात से दीपिका चिखलिया बेहद शॉक हो गई.


इस बात को लेकर दुखी हैं दीपिका
इसके बाद दीपिका चिखलिया ने अपना दुख जाहिर करते हुए कहा कि अयोध्या में बने राम मंदिर में सीता जी की मूर्ति नहीं है. उनका कहना है कि उन्हें हमेशा से लगता था कि राम जी के बगल में सीता जी की मूर्ति होगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ और इस बात का उन्हें अफसोस है. टेलीविजन की दुनिया के सीता माता दीपिका चिखलिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि विराजमान किया जाए. कहीं ना कहीं माता सीता को भी जगह दी जाए. दीपिका चिखलिया का कहना है कि भगवान राम को अकेला न रखें. उनके साथ माता सीता को भी स्थापित करें. इससे महिलाओं में काफी खुशी होगी.