Viral Video: भारत एक ऐसा देश है, जहां के लोगों में टैलेंट की जरा भी कमी नहीं है. अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग तरीके के टैंलेंटेड भरे हैं. वहीं, इन सबमें राजस्थानियों का जिक्र भी जरूर किया जाता है. राजस्थान भारत के अहम राज्यों में से एक माना जाता है तो वहीं, यहां के लोग भी काफी टैंलेंटेड हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


राजस्थान की हर एक बात निराली है. यहां की संस्कृति खान-पान, पहनावा, किले, महल और शाही हवेलियां लोगों को खूब आकर्षित करते हैं. राजस्थान के लोग अपनी संस्कृति को आज भी संजोये हुए हैं. भले ही मॉडर्निटी के इस जमाने में कुछ लोग अपने यहां के पुराने रीति रिवाज परंपरा और लोक डांस को भूलते जा रहे हों लेकिन कुछ राजस्थानी ऐसे हैं, जिन्होंने आज भी राजस्थानी परंपरा का डंका पूरे देश में बजाया हुआ है. 



वैसे तो अपने सोशल मीडिया पर तमाम वीडियो देखे होंगे लेकिन आज आपको राजस्थान का ऐसा टैलेंट दिखाने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आपकी जान हलक में अटक जाएगी. ऐसा खतरनाक स्टंट वाला डांस शायद ही आपने देखा हो. यह वीडियो देखने के बाद आप दांतों तले उंगली दबाने पर मजबूर हो जाएंगे. 



आज के वायरल वीडियो में आप राजस्थान का न भूलने वाला डांस देखेंगे. वीडियो में आप देखेंगे कि एक जगह पर कोई कार्यक्रम चल रहा है. वहां पर न केवल पुरुष हैं बल्कि महिलाएं और बच्चे भी मौजूद हैं. इन सबके बीच आप राजस्थानी वेषभूषा में सजी-धजी महिला को देखेंगे, जिसके सिर पर खाना बनाने में इस्तेमाल किया जाने वाला बड़ा गैस सिलेंडर रखे है.



सिलेंडर के ऊपर करीब 7-8 रंग-बिरंगे मटके रखे हुए है. आपकी आंखें फटी की फटी उस समय रह जाएंगी, जब आप सिलेंडर के ऊपर सेटिंग से रखी चीज से अचानक क्रैकर्स वाला चिंगारियां निकलना शुरू होती हैं. यह देखकर वहां मौजूद लोग हैरान रहजाते हैं और बच्चे तो भागना ही शुरू कर देते हैं.



वायरल वीडियो का नजारा वाकई लोगों को दंग कर रहा है क्योंकि जहां लोग एक सिलेंडर को नॉर्मल लोग उठा नहीं पाते हैं, वहीं, राजस्थान की यह लोक डांसर सिर पर सिलेंडर के साथ कई मटके और फायर वाला स्टंट डांस कर रही है, जो कि वाकी काबिल-ए-तारीफ है. वीडियो को रंग राजस्थानी - Rang Rajasthani नाम के X हैंडल पर शेयर किया गया है. वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है.



राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!