Viral Video: आजकल जिसे देखो, वही सोशल मीडिया पर छा जाना चाहता है. सोशल मीडिया पर वायरल होने के लिए कोई अपने टैलेंट का इस्तेमाल करता है. कोई डांस के जरिये वायरल होते है तो कोई ज्ञान के जरिये वायरल होना चाहता है. सोशल मीडिया पर रातों-रात किस्मत चमकाने के लिए कुछ लोग तो दिन-रात जागते हैं, वहीं, कुछ लोग एक से बढ़कर एक पैंतरे अपनाते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


राजस्थान के लोग बेहद टैलेंटेड होते हैं. इसकी बानगी आए दिन सोशल मीडिया पर देखने को मिलती रहती है. सभी जानते हैं कि हमारे देश भारत को जुगाड़ू देश कहा जाता है. यहां पर लोगों के पास अगर पर्याप्त साधन न हों तो भी वह उस काम को पूरा जरूर करते हैं. फिर वह इसके लिए चाहे कितना ही कठिन जुगाड़ हो, उसे लगा ही लेते हैं. वहीं, भारत के राजस्थान में ऐसे-ऐसे जुगाड़ू लोग मौजूद हैं कि उनका दिमाग देखकर के अच्छे -अच्छों का सिर चकरा जाता है. 



सोशल मीडिया पर देसी जुगाड़ से जुड़े तमाम तरह के वीडियो देखने को मिलते हैं लेकिन आज हम आपको सफाई से जुड़ा एक ऐसा वीडियो दिखाएंगे, जिसे देखने के बाद आप पूरी तरह से सन्न रह जाएंगे. खास बात तो यह है कि इस देसी जुगाड़ को किसी इंजीनियर या साइंटिस्ट ने नहीं ईजाद किया है बल्कि एक ऐसे लोगों ने आजाद किया है, जो कि हमारी-आपकी तरह बिल्कुल साधारण हैं. 



आज के वायरल वीडियो में गंदे सफेद जूतों को चमकाने के लिए राजस्थान की एक बींदणी ने ऐसा तरीका निकाला है, जिसे देखकर किसी का भी सिर चकरा जाए. हालांकि यह आइडिया ट्राई करने का मन आपका भी करेगा.



सोशल मीडिया के इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म पर यह वीडियो rajput_jodi_ नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो में आप देखेंगे कि राजस्थान की एक बींदणी हाथों में गंदे जूते लेकर आती है और फिर उसपर कोलगेट टूथपेस्ट लगा देती है. इसके बाद वह टिश्यू पेपर लेकर उन्हें साप करती है. इसके बाद देखते ही देखते गंदे सफेद जूते एकदम साफ हो जाते हैं.



वीडियो को 4 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. वहीं, कमेंट करने वालों की भी कोई कमी नहीं है.



 


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!