Health News: बीयर एक ऐसी ड्रिंक है, जो आपको ज्यादातर पार्टी में मिल जाएगी. बीयर को लेकर कई चर्चाएं होती है और इसके फायदे-नुकसान के लेकर कई दावे भी किए जाते हैं. इसी के चलते एक रिसर्च में बताया गया कि एक सीमित मात्रा में बीयर पीना सेहत के लिए काफी फायदेमंद है. इसका अर्थ कहीं भी ये नहीं है कि हम आपको बीयर पीने के लिए कह रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, जो लोग बीयर पीते हैं, उनका कोलेस्ट्रॉल लेवल कम हो जाता है. जानिए ऐसा क्यों होता है और क्या ये वाकई सच है? 


यह भी पढ़ेंः कॉफी के ये फेसपैक स्किन को बना देंगे बेदाग और चमकदार! सप्ताह में बस 2 बार लगाएं


क्या बीयर पीने वालों का कोलेस्ट्रॉल कम होता है? 
बीयर पीने को लेकर बहुत सारे दावे किए जाते हैं. कुछ रिसर्च में माना गया कि बीयर में अल्कोहल का लेवल 5 से 7 प्रतिशत कम होना है. बीयर एंटीऑक्सिडेंट, मिनरल्स से भरी हुई होती है. वहीं, कुछ रिपोर्ट्स का कहना है कि ये कोलेस्ट्रॉल लेवल को कम करने में सहायता करती है, जिसके लिए आपको क्वांटिटी का खास ध्यान रखना होता है. 


डायबिटीज में बीयर पीना है सही या गलत 
शराब या बीयर पीने से शरीर में इंसुलिन का लेवल बिगड़ जाता है. रिपोर्ट के अनुसार, कभी-कभी बीयर पीने वाले लोगों के मुकाबले परहेज करने वालों में ग्लूकोज सेंस्टिविटी होने का खतरा होता है. वहीं, कम बीयर पीने से लोगों में डायबिटीज के खिलाफ सुरक्षात्मक इफेक्ट पड़ सकता है. 


यह भी पढ़ेंः जानें शराब लिवर पर ही क्यों अटैक करती है?


हेल्थी और फिट
बहुत कम बीयर पीने से बॉडी को पॉजिटिव तरीके से सहायता मिलती है, लेकिन ये कहीं से भी हेल्थी और फिट रहने का कोई एकमात्र ऑप्शन नहीं है. अगर आपको हेल्थी रहना है तो आपको बैलेंस डायट लेना चाहिए.