Advertisement
photoDetails1rajasthan

कॉफी के ये फेसपैक स्किन को बना देंगे बेदाग और चमकदार! सप्ताह में बस 2 बार लगाएं

Coffee Face Pack Benefits: कॉफी का नाम सुनते ही कई लोगों के चेहरे पर चमक आ जाती है. कॉफ़ी ना केवल सेहत के लिए बल्कि स्किन के लिए भी काफी लाभदायक मानी जाती है. कॉफी से स्किन चमकदार बनती है और इससे जुड़ी हुई कई अन्य समस्याओं को भी दूर करती है. आज हम आपको कॉफी से जुड़े हुए कुछ ऐसे फेस पैक बताएंगे, जिन्हें आप घर पर ही बना कर अपने चेहरे को सुंदर बना सकते हैं.

 

सूजन और फुंसियां कम हो जाती

1/5
सूजन और फुंसियां कम हो जाती

कॉफी में कई तरह के एंटी ऑक्सीडेंट और एंटी एजिंग गुण होते हैं, जो कि स्किन को और ज्यादा बेहतर बनाते हैं. वहीं, कॉफी का फेस पैक लगाने से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है, जिससे स्किन की सूजन और फुंसियां कम हो जाती हैं तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि आप किस-किस तरीके से कॉफी के फेस पैक को बना सकते हैं.

 

कॉफी और एलोवेरा फेस पैक

2/5
कॉफी और एलोवेरा फेस पैक

स्किन से जुड़ी हुई कई समस्याओं को दूर करने के लिए कॉफी और एलोवेरा फेस मास्क से अच्छा कुछ हो ही नहीं सकता है. इसके लिए आपको दो चम्मच कॉफी पाउडर लेना है और फिर उसमें दो चम्मच एलोवेरा जेल मिला लेना है. अब कॉफी और एलोवेरा जेल का फेस मास्क बनाने के लिए आपको दोनों को पेस्ट बनाकर चेहरे पर करीब 20 मिनट तक लगाना है. फिर अपने चेहरे को साफ पानी से धो लेना है. हफ्ते में अगर दो बार इस फेस मास्क आप अप्लाई करते हैं तो आपका चेहरा चांद सा सुंदर हो जाएगा.

कॉफी और एलोवेरा फेस पैक के फायदे

3/5
कॉफी और एलोवेरा फेस पैक के फायदे

कॉफी एलोवेरा फेस मास्क स्किन की रंगत में सुधार होता है. साथ ही से लगाने से चेहरे पर निकलने वाले एक्ने, मुंहासे, दाग-धब्बे और एक्ने की परेशानी भी दूर होती है. एलोवेरा में पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट और एंटीबैक्टीरियल से स्किन पर बैक्टीरिया हमलावर नहीं हो पाते हैं. वहीं, कॉफी के तत्व चेहरे के काले धब्बे और सनस्पॉट को दूर करते हैं.

कॉफी और शहद का फेस पैक

4/5
कॉफी और शहद का फेस पैक

कॉफी के साथ-साथ शहद भी चेहरे की स्किन के लिए काफी लाभदायक माना जाता है. एक तरफ जहां कॉफी चेहरे की रंगत को सुधारती है, वहीं शहद स्किन को मॉइश्चराइज करता है. इस फेसपैक को बनाने के लिए सबसे पहले एक चम्मच कॉफी पाउडर लेना है और फिर इसमें थोड़ा सा शहद मिला लेना है. इन दोनों को ठीक से मिलाकर इनका पेस्ट तैयार करके चेहरे पर करीब 20 मिनट तक लगाना है और फिर साफ पानी से धो लेना है. 

कॉफी और शहद फेस पैक के फायदे

5/5
कॉफी और शहद फेस पैक के फायदे

कॉफी और शहद दोनों का ही फेस मास्क स्किन को मॉयश्चराइज करने और झुर्रियों को दूर करने में मदद करता है. शहद और कॉफी के फेस पैक से स्किन की ड्राइनेस, दाग-धब्बे तो कम होते ही हैं, साथ ही बढ़ती उम्र के लक्षणों को भी कम करने में मदद मिलती है. अगर आप अपने चेहरे की रंगत को निखारना चाहते हैं तो इन फेस पैक को हफ्ते में दो बार जरूर ट्राई करें.