Ram Mandir Ayodhya: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद से मंदिर में  लगातार धनवर्षा हो रही है. अपने राम लला के दर्शन के लिए आए भक्त दिल खोलकर राम मंदिर में दान कर रहें हैं. तो वहीं जानकीर के मुताबिक मंदिर में दान इतना आ रहा है कि यहां 14 लोग सिर्फ गिनने के लिए बैठे हैं. मंदिर में राम भक्त ना सिर्फ दानपेटी बल्कि  कंप्यूटरकृत काउंटरों पर भी दान दे रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रामलला के मंदिर में इतने संख्या में भक्त दान कर रहे हैं की दिन में कई बार दानपेटियों को खाली किया जाता है. तो वहीं आपको बता दें कि आए दान को गिनने में 14 लोगों में   बैंक के 11 स्टाफ और 3 मंदिर के कर्मचारी शामिल हैं. 



आपको बता दें कि 500 वर्षो के बाद 22 जनवरी को रामलला अयोध्या के भव्य राम मंदिर में विराजमान हुए थे. तो वहीं  राम मंदिर के उद्घाटन को करीब 12 दिन हो चुके हैं, तो वहीं प्राण प्रतिष्ठा के बाद  न केवल रामभक्तों के आने का कतारें लगी हुई हैं बल्कि  मंदिर  लगातार दान पे दान किए जा रहे हैं. 


कितने लाख भक्त? 
राम मदिर ट्रस्ट के मुताबिक  प्राण प्रतिष्ठा के बाद अब तक करीब 25 लाख से अधिक रामभक्तों ने अपने रामलाल के दर्शन किए है. तो वहीं श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के मुताबिक, प्राण प्रतिष्ठा से लेकर 1 फरवरी तक  यहां मौजूद दान पेटियों में  8 करोड़ रुपए से अधिक दान आ चुका है. तो वहीं इसके बाद से करीब 3.50 करोड़ रुपए ऑनलाइन दान मिले हैं.


राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के मुताबिक राम मंदिर के गर्भगृह के सामने दर्शन पथ के पास बड़े-बड़े आकार में चार दान पेटियां रखी गई हैं, जिनमें राम भक्त अपने इच्छा अनुसार दान करते हैं. तो वहीं 10 कम्प्यूटरीकृत काउंटरों पर भी भक्त दान देते हैं. जिसके कारण चंदे से दान पेटियां जल्दी भर जाती हैं, जिसे दिन में कई बारे खाली किया जाता है.


दान टीम 
तो चलिए आपको बता दें है कि कैसे यहां हुए दानों का हिसाब किया जाता है. आपको बता दे  हिसाब रखने के लिए एक टीम गठित हुई है. जो सारे दानों का हिसाब रखती है. इस टीम में तो कुल 14 सदस्य हैं .जिसमें से 11 बैंक के  कर्मचारी हैं,तो वहीं मंदिर ट्रस्ट के 3 कर्मचारी शामिल हैं.


दो लाख रामभक्त
इसमें सभी लोग अलग-अलग  काउंटरों पर रहते हैं और दान पेटी में आए चढ़ाने का हिसाब रखते हैं. तो वहीं आपको बता दें यह सारी प्रक्रिया सीसीटीवी की निगरानी में होती है.तो वहीं जानकारी के मुताबिक इस बक्त हर रोज लगभग दो लाख रामभक्त रामलला का दर्शन करते हैं.


यह भी पढ़ें:गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढम ने लगाया फोन,2 घंटे में शुरू हुई 5 साल से बंद गौ रक्षा चौकी