Alwar: गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढम ने लगाया फोन,2 घंटे में शुरू हुई 5 साल से बंद गौ रक्षा चौकी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2093066

Alwar: गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढम ने लगाया फोन,2 घंटे में शुरू हुई 5 साल से बंद गौ रक्षा चौकी

Alwar News: गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढम के द्वारा शनिवार को बड़बरा गांव में सरपंच के निवास पर स्थित एक निजी कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान गौ रक्षा दल और ग्रामीणों के द्वारा तालड़ा गांव में बंद पड़ी गो रक्षा चौकी को शुरू करने की मांग की.

Jawahar Singh Bedham

Alwar News: गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढम के द्वारा शनिवार को बड़बरा गांव में सरपंच के निवास पर स्थित एक निजी कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान गौ रक्षा दल और ग्रामीणों के द्वारा तालड़ा गांव में बंद पड़ी गो रक्षा चौकी को शुरू करने की मांग की. मंच से बेडम मंत्री के द्वारा लक्ष्मणगढ़ पुलिस उपाधीक्षक कमल मीणा को बुलाया और चौकी शुरू करने के निर्देश दिए. इस पर पुलिस उपाधीक्षक ने एसपी साहब से बात करने की बात कही.जिस पर मंत्री के द्वारा अलवर एसपी आनंद शर्मा को फोन किया और कहा एसपी साहब मैं मंत्री वेढम बोल रहा हूं. 

गौ तस्करी के लिए गाय जा रही 
आज मैं आपके जिले में हूं .गोविंदगढ़ के लोगों ने मुझे बताया कि तालड़ा में गौ रक्षा चौकी थी. जिसे पूर्ववर्ती सरकार ने राजनीतिक दबाव के चलते बंद कर दिया था और हाईवे से रोज गौ तस्करी के लिए गाय जा रही है. आप आज ही यहां पर पांच चार का स्टाफ भेज कर गौ रक्षा चौकी शुरू करवाइए. अगर आप कहे तो मैं लोगों से तालियां बाजवा दूं. इसके बाद पुलिस अधीक्षक के द्वारा तालडा गांव में गौ रक्षा चौकी को शुरू करवा दिया गया. गौरतलब है कि बीजेपी सरकार के समय में शुरू हुई गौ रक्षा चौकी को राजस्थान में कांग्रेस सरकार बनने के बाद 5 साल पूर्व बंद कर दिया था. 

शुरू करवाने के लिए मंत्री को ज्ञापन दिया था
बंद पड़ी गोरक्षा चौकी को शुरू करवाने के लिए मंत्री को ज्ञापन दिया था. जिसके बाद 5 साल से बंद गौ रक्षा चौकी को 2 घंटे बाद मंत्री के फोन के बाद शुरू किया गया. वही सीकरी जाते समय मंत्री ने किले पर गरीबों के लिए कंबल वितरित किए. इस दौरान सुखवंत सिंह, जय आहूजा, गोपाल चौधरी, बल्लू सरपंच, नत्थी धीर, भुल्ली गुर्जर, जग्गी गुर्जर, रवि कांत, मोहित बटबाड़ा, जय राम कसाना, अंकित फगना आदि मौजूद रहे.

परिवार की लड़ाई से हारे सीट
मंत्री बेडम के कार्यक्रम में भाजपा से उम्मीदवार रहे जय आहूजा और भाजपा से बागी होकर चुनाव लड़े सुखवंत सिंह दोनो मौजूद थे. इस बीच मंत्री बेढ़म ने कहा की हम परिवार की लड़ाई के कारण रामगढ़ की सीट हारे. ये रामगढ़ का दुर्भाग्य था. लेकिन कोई इस सीट को अनाथ ना समझे. में आपका पड़ोसी हु एक पड़ोसी बारात में जाता है तो दूसरे का धर्म बनता है कि उसके घर रक्षा करे.

ईआरसीपी का पानी जिले को मिलेगा

मंत्री ने कहा कि ईआरसीएपी को लेकर पूर्व सरकार ने झोल कर दिया था. अब अलवर जिले और गोविंदगढ़ को इस योजना का लाभ मिलेगा.

जल्द खुलेगा खादय सुरक्षा पोर्टल

मंत्री ने कहा जल्द ही खाद्य सुरक्षा पोर्टल शुरू किया जाएगा और गरीब परिवार के लोगो को इसमें जोड़ा जाएगा. जिससे उनको सस्ता अनाज मिल सके. गैस सिलेंडर को भी सस्ता किया है.

इनका कहना

जहां से अपराध रुकता है. वहा पुलिस चौकी की आबायकता है. पूर्व में राजनेतिक दवाब के चलते गोरक्षा चौकी को बंद किया. जिससे गौ तस्करी हो सके लेकिन अब पुलिस अपराध रोकने के लिए मुस्तैद है.

यह भी पढ़ें:प्रतापगढ़ पुलिस की पांचवी बड़ी कार्रवाई,तस्करों की संपत्ति फ्रीजिंग कर लगाया अनोखा बोर्ड

Trending news