Jaipur: अग्निपथ योजना के विरोध में देश के युवा सड़कों पर उतर आए है. युवाओं में इस योजना को लेकर काफी आक्रोश है. जिसे लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की तरफ से पार्टी के महासचिव जयराम रमेश ने एक संदेश जारी किया है. जिसमें पार्टी अध्यक्ष ने केंद्र सरकार के जरिए युवाओं के साथ इस धोखे में उनके साथ खड़े होने की बात कही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- Jaisalmer: बाइक पर सवार होकर आए 3 युवक, और कर दी फायरिंग, इलाके में मचा हड़कंप


सोनिया गांधी के इस संदेश में उन्होंने कहा है कि,  आप भारतीय सेना में भर्ती होकर देशसेवा का महत्वपूर्ण कार्य करने की अभिलाषा रखते हैं. सेना में लाखों खाली पद होने के बावजूद पिछले 3 साल से भर्ती ना होने का दर्द मैं समझ सकती हूं. एयरफोर्स में भर्ती की परीक्षा देकर रिजल्ट और नियुक्ति का इंतजार कर रहे युवाओं के साथ भी मेरी पूरी सहानुभूति है.


आगे  पार्टी अध्यक्ष ने अपने संदेश में कहा कि, मुझे दुःख है कि सरकार ने आपकी आवाज़ को दरकिनार करते हुए “नई आर्मी भर्ती योजना” की घोषणा की है, जो कि पूरी तरह से दिशाहीन है. आपके साथ-साथ कई पूर्व सैनिक और रक्षा विशेषज्ञों ने भी इस योजना पर सवाल उठाए हैं.


भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस आपके साथ पूरी मजबूती से खड़ी है. और इस योजना को वापस करवाने के लिए संघर्ष करने तथा आपके हितों की रक्षा करने का वादा करती है. हम एक सच्चे देशभक्त की तरह सत्य, अहिंसा, संयम और शांति के मार्ग पर चलकर सरकार के सामने आपकी आवाज को उठाएगे. मैं आपसे भी अनुरोध करती हूं कि अपनी जायज मांगों के लिए शांतिपूर्ण और अहिंसक ढंग से आंदोलन करें. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस आपके साथ है.'


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें