Rajasthan Political Updates Today : एक हफ्ते से जारी उठापटक के बीच कल सोनिया गांधी से मिलने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पहुंचे और बैठक हुई. बैठक में कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और एके एंटनी भी मौजूद रहे. इस बैठक पर पूरे देश की निगाहें थी. ये मीटिंग लंबे वक्त तक चली. जिसके बाद मीडिया से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि वो अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ये भी कहा कि राजस्थान के पूरे घटनाक्रम को लेकर उन्होंने सोनिया गांधी से माफी मांगी है. वही राजस्थान में मुख्यमंत्री को लेकर सवाल करने पर गहलोत ने कहा कि ये फैसला सोनिया गांधी करेंगी.


सचिन पायलट ने नहीं खोले पत्ते
गहलोत के बाद, सोनिया गांधी के साथ सचिन पायलट की बैठक हुई. ये बैठक भी काफी देर तक चली. इस बैठक में कांग्रेस के कई बड़े नेता भी शामिल हुए. हालांकि बैठक में क्या कुछ फाइनल हुआ. किन मुद्दों पर बात हुई अभी पूरी तरह साफ नहीं हो पाया है. मीडिया से बात करते हुए सचिन पायलट ने बस इतना बताया कि बैठक में ये फैसला हुआ कि हम सबको मिलकर 2023 पर फोकस करना चाहिए. 2023 चुनाव जीतना हम सबका लक्ष्य है.


इस बीच कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने राजस्थान के मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रही चर्चा पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री को लेकर एक दो दिन में पार्टी फैसला ले लेगी. माना जा रहा है कि आज कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन है, लिहाजा कल यानि एक अक्टूबर को सीएम पद पर बड़ा फैसला हो सकता है.