Astrology : वैदिक ज्योतिष के अनुसार 1 मई 2024 को दोपहर 2 बजकर 29 मिनट पर देव गुरु बृहस्पति का वृषभ राशि में प्रवेश होगा. 14 मई 2025 तक बृहस्पति इसी राशि में रहेंगे. आपको बता दें कि वृषभ राशि, शुक्र ग्रह की राशि है. ऐसे में शुक्र की राशि में आए बृहस्पति इन राशियों को खासा लाभ देने वाले हैं.
 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


ये भी पढ़ें सपने में किसी को किस करने का मतलब, जानें क्या पड़ेगा जीवन पर असर

वैदिक ज्योतिष में गुरु को मान सम्मान, धन दौलत ,राजनीति और संतान का कारक ग्रह कहा गया है. जो एक राशि में करीब 1 साल तक रहते हैं और दूबारा उसी राशि में बृहस्पति की एंट्री 12 साल के बाद ही आती है. इस बार जिन राशियों पर बृहस्पति की कृपा रहेगी वो इस प्रकार हैं.



वृषभ
बृहस्पति आपको लाभ देने आ रहे हैं. करियर में सफलता और कई पुरानी परेशानियों से छुटकारा मिलेगा. ये समय आपके लिए लकी रहेगा और आपके फैसले आपको भविष्य में नई उपलब्धियां दिलाएंगे. धनलाभ के लिये निवेश का सही समय होगा और सेहत भी अच्छी रहेगी. 


मिथुन 
बृहस्पति आपको शिक्षा के क्षेत्र में सफलता दिला सकते हैं. रिसर्च वर्क में लगे लोगों को फायदा मिलेगा. आपके ऑफिस में सीनियर आपकी मदद करेंगे और काम को सराहेंगे. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और वैवाहिक सुख भी मिलेगा. किसी खास से मुलाकात हो सकती है, जो निकट भविष्य में फायदा दे सकती है. 



कर्क
बृहस्पति का गोचर आपके लिये मई के महीने को लकी बना देगा. आय के नए साधनों के साथ ही बिजनेस में खूब मुनाफा होगा. शेयर बाजार से दूरी बनाकर रखें और करियर पर ध्यान दें. ये समय करियर के लिहाज से बहुत प्रबल रहने वाला है. मेहनत का फल मिलेगा और कार्यक्षेत्र में आपकी तारीफ होगी. लव लाइफ के लिए भी ये समय सुखद रहेगा.


डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी है, जिसकी ज़ी मीडिया पुष्टि नहीं करता है