Jaipur/ RU Election: राजस्थान यूनिवर्सिटी में 26 अगस्त को छात्र संघ चुनाव हैं. इसके लिए जयपुर पुलिस ने कैंपस सहित पूरे शहर में सुरक्षा के खास इंतजाम किए हैं. पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ राजस्थान विश्वविद्यालय सहित संगठक कॉलेजों में 3 हजार से अधिक पुलिस कर्मचारी तैनात किए जाएंगे. सुरक्षा के लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एडिश्नल पुलिस कमिश्नर कैलाश विश्नोई ने बताया कि राजस्थान युनिवर्सिटी और उससे जुड़े कॉलेजों में छात्रसंघ चुनावों के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. चुनाव पर नजर रखने के लिए डीसीपी, एसीपी, 40 इंस्पेक्टर और 3 हजार पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. मतदान से पहले आईकार्ड देखकर ही छात्रों के प्रवेश दिया जायेगा. छात्रों को बिना आई कार्ड एंट्री नही दी जाएगी. 


वोटिंग के दौरान पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी की जाएगी. कोई भी छात्र बाहरी लोगों को अपने साथ अंदर नहीं ले जा सकता है. किसी भी तरह के हथियार को अंदर ले जाने पर पाबंदी रहेगी, अगर कोई नियमों का उल्लंघन करेगा तो उस पर मुकदमा दर्ज कर दिया जाएगा. पुलिस की ओर से जांच के लिए सड़कों पर अलग-अलग जगह पर पोइंट बनाए गए हैं. रात के समय भी सड़कों पर नाकाबंदी रहेगी. युनिवर्सिटी या कॉलेज में वाहनों और छात्रों को तलाशी के बाद ही घुसने दिया जाएगा. पुलिस का कहना है कि चुनाव के परिणाम आने के दौरान कई छात्र उग्र हो जाते हैं. उन पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरों का भी इस्तेमाल किया जायेगा.


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: OBC आरक्षण विसंगति: सूरतगढ़ में 600 अभ्यर्थी कर रहे आंदोलन, MLA का हरीश चौधरी पर आरोप


यह भी पढ़ें: रणथंभौर टाइगर रिजर्व में फुल डे और हाफ डे सफारी बंद, होटल व्यवसाय को झटका