OBC आरक्षण विसंगति: सूरतगढ़ में जुटा ओबीसी वर्ग, MLA रामप्रताप के हरीश चौधरी पर आरोप
Advertisement

OBC आरक्षण विसंगति: सूरतगढ़ में जुटा ओबीसी वर्ग, MLA रामप्रताप के हरीश चौधरी पर आरोप

जिले के सूरतगढ़ में OBC आरक्षण की विसंगति को लेकर आज विरोध- प्रदर्शन किया जा रहा है. पूर्व मंत्री और सूरतगढ़ के विधायक रामप्रताप कासनिया ने हरीश चौधरी पर सरकार के नुमाइंदे होने का आरोप लगाते हुए कहा कि इनकी सरकार है, इनको आंदोलन की आवश्यकता क्या है ?.

फाइल फोटो.

श्रीगंगानगर: जिले के सूरतगढ़ में OBC आरक्षण की विसंगति को लेकर आज विरोध- प्रदर्शन किया जा रहा है. पूर्व मंत्री और सूरतगढ़ के विधायक रामप्रताप कासनिया ने हरीश चौधरी पर सरकार के नुमाइंदे होने का आरोप लगाते हुए कहा कि इनकी सरकार है, इनको आंदोलन की आवश्यकता क्या है ?. ये सरकार के मालिक हैं, बिना आंदोलन की समस्या समाधान करवाना चाहिए. विधायक कासनिया ने कहा कि ओबीसी आरक्षण में विसंगति को दूर करना सही मांग है. कसानिया ने कहा कि OBC आरक्षण के मुद्दे पर हरीश चौधरी की भूमिका पर राजनीति शुरू हुई है. 

राजस्थान में ओबीसी आरक्षण की विसंगतियों के मामले में पुरुष अभ्यार्थियों को भारी नुकसान हो रहा है. इसको लेकर प्रदेश में यह मुद्दा काफी गरमाया हुआ है. पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश चौधरी ने ओबीसी अभ्यर्थियों की अगुवाई में 8 अगस्त को प्रदेश के सभी जिलों में विरोध प्रदर्शन के जरिए आवाज बुलंद की थी और सरकार को जल्द हल निकालने की चेतावनी दी थी.  इस मामले को लेकर हरीश चौधरी दो बार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भी मिल चुके हैं.

यह भी पढ़ें: JDA की बड़ी कार्रवाई, एग्रीकल्चर जमीन पर बना 4 मंजिला होटल सील

हरीश चौधरी ने दी थी चेतावनी

पिछले महीने हरीश चौधरी ने कहा कि ओबीसी अभ्यर्थियों के साथ पिछले चार साल से घोर अन्याय हो रहा है. राज्य सरकार को तुरंत इसका समाधान करना चाहिए. अगर अफसर आनाकानी दिखाते हैं और सरकार इस मामले पर जल्द एक्शन नहीं लेती हो तो अभ्यर्थी सड़कों पर आंदोलन करने के लिए उतरेंगे. इसी कड़ी में आज श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ में हजारों की संख्या में ओबीसी अभ्यर्थी आंदोलन कर रहे हैं. हालांकि, वहां के स्थानीय विधायक कसानिया इसके लिए हरीश चौधरी को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. 

Reporter- Kuldeep Goyal

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news