Jaipur: REET (Rajasthan Eligibility Examination for Teacher ) के पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. परीक्षा से पहले गंगापुर सिटी के एक स्कूल में बनाए गए एग्जाम सेंटर में आरोपी ने प्रिंटर मशीन लगाकर बाकायदा प्रिंट करके रीट के पेपर बांटे थे. पेपर के एवज में आरोपी ने मोटी रकम वसूली थी. मामले में पकड़े गए मास्टर माइंड भजन लाल से पूछताछ के बाद एसओजी ने शुक्रवार को एक जेईएएन समेत दो आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

SOG ने सवाईमाधोपुर के बहरावड़ा कला के राम लाल जाट और आटून खुर्द मानटाउन के अमृतलाल मीना को गिरफ्तार किया है. राम लाल जाट कुस्तला सवाईमाधोपुर में जेईएन पद पर कार्यरत है. गौरतलब है कि भजनलाल ने रीट पेपर ह्वाट्सएप पर लीक कर दिया था. इधर जेईएन राम लाल जाट ने स्कूल में प्रिंटर की व्यवस्था कराई और पेपर अपनी पत्नी को भी दिया था. इधर मामले में आरोपी बनाए गए अमृत लाल ने भी पेपर एग्जाम से पहले अपनी पत्नी को दिया था. इधर एसओजी ने भजनलाल को 27 जनवरी तक रिमांड में लिया है. 


यह भी पढ़ें: Reet Exam 2021: पेपर लीक का मास्टरमाइंड भजनलाल गिरफ्तार, SOG ने गुजरात से पकड़ा


पेपर लीक मामले में एसओजी बत्तीलाल मीणा और पृथ्वीराज मीणा के साथ 20 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी थी. वहीं, अब 4 महीने बाद इस मामले में एसओजी ने पेपर लीक के मास्टरमाइंड भजनलाल बिश्नोई को एसओजी ने गुजरात से गिरफ्तार किया है. मामले में एसओजी मास्टरमाइंड भजनलाल बिश्नोई की तलाश कर रही थी. बता दें कि मुख्य अभियुक्त भजनलाल बिश्नोई जालौर के रणोदर गांव का रहने वाला है. वह करीब 3 साल पहले पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में फर्जी अभ्यर्थी बनने के कारण पुलिस ने भजनलाल को गिरफ्तार किया गया था. 


वहीं, जांच में सामने आया था कि भजनलाल ने लैब टेक्नीशियन और रेडियोग्राफर की भर्तियों के लिए भी कई अभ्यर्थियों को फर्जी डिग्रियां बनाकर बेची थी. अभी तक गिरफ्तार हुए आरोपियों से पूछताछ में पता चला था कि मास्टरमाइंड भजनलाल ने 40 लाख रुपये में रीट परीक्षा 2021 का पेपर अभ्यर्थियों को बेचा था. वहीं, इसके बाद बत्तीलाल मीणा और पृथ्वीराज मीणा ने कई अभ्यर्थियों को 10 से 12 लाख रुपये लेकर रीट का पेपर बेचा था.