Reet Exam 2021: पेपर लीक का मास्टरमाइंड भजनलाल गिरफ्तार, SOG ने गुजरात से पकड़ा
Advertisement

Reet Exam 2021: पेपर लीक का मास्टरमाइंड भजनलाल गिरफ्तार, SOG ने गुजरात से पकड़ा

पेपर लीक मामले में एसओजी बत्तीलाल मीणा और पृथ्वीराज मीणा के साथ 20 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी थी. वहीं, अब 4 महीने बाद इस मामले में एसओजी ने पेपर लीक के मास्टरमाइंड भजनलाल बिश्नोई को एसओजी ने गुजरात से गिरफ्तार किया है. 

भजनलाल बिश्नोई.

Reet Exam Paper leak 2021: रीट परीक्षा 2021 कथित पेपर लीक मामले में एक के बाद एक खुलासे हो रहे हैं. पेपर लीक मामले में एसओजी बत्तीलाल मीणा और पृथ्वीराज मीणा के साथ 20 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी थी. वहीं, अब 4 महीने बाद इस मामले में एसओजी ने पेपर लीक के मास्टरमाइंड भजनलाल बिश्नोई को एसओजी ने गुजरात से गिरफ्तार किया है. 

अब इस मामले में एसओजी मास्टरमाइंड भजनलाल बिश्नोई की तलाश कर रही थी. बता दें कि मुख्य अभियुक्त भजनलाल बिश्नोई जालौर के रणोदर गांव का रहने वाला है. वह करीब 3 साल पहले पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में फर्जी अभ्यर्थी बनने के कारण पुलिस ने भजनलाल को गिरफ्तार किया गया था. 

यह भी पढ़ेंः घर पर ताबड़तोड़ फायरिंग के मामले में चार आरोपी गिरफ्तार, पिस्टल भी बरामद

वहीं, जांच में सामने आया था कि भजनलाल ने लैब टेक्नीशियन और रेडियोग्राफर की भर्तियों के लिए भी कई अभ्यर्थियों को फर्जी डिग्रियां बनाकर बेची थी. अभी तक गिरफ्तार हुए आरोपियों से पूछताछ में पता चला था कि मास्टरमाइंड भजनलाल ने 40 लाख रुपये में रीट परीक्षा 2021 का पेपर अभ्यर्थियों को बेचा था. वहीं, इसके बाद बत्तीलाल मीणा और पृथ्वीराज मीणा ने कई अभ्यर्थियों को 10 से 12 लाख रुपये लेकर रीट का पेपर बेचा था.

भजनलाल की गिरफ्तारी के बाद राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव ने ट्वीट कर कहा कि, "रीट पेपर के मास्टरमाइंड भजनलाल को गिरफ्तार करने की खबर अच्छी है लेकिन इसे कामयाबी नहीं कहेंगे. SOG तह तक जाएं और पेपर कहां से लेकर आया किस-किस को बांटा है उसका पर्दाफाश करें. भजनलाल को कौनसा नेता सरक्षण दे रहा था उसका भी पर्दाफाश किया जाए. जिन लोगों को पेपर दिया है उनको बाहर किया जाए."

Trending news