Jaipur: गायों में फैल रही लंपी बीमारी को लेकर प्रदेश भाजपा गहलोत सरकार पर हमलावर हो गई है. प्रदेश भाजपा की ओर से पूरे प्रदेश में संभाग स्तर पर लंपी बीमारी को लेकर जिला मुख्यालयों पर कलेक्टर्स को ज्ञापन दिया गया और बीमारी को रोकने की लिए पुख्ता इंतजाम की भी मांग उठाई गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जयपुर में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता एवं विधायक रामलाल शर्मा के नेतृत्व में भाजपा देहात दक्षिण और भाजपा देहात उत्तर की ओर से अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रथम दिनेश कुमार शर्मा को ज्ञापन दिया गया. रामलाल शर्मा ने मृत गौवंश का डिस्पोजल नहीं होने और पशुपालकों को मुआवजा राशि नहीं मिलने पर आक्रोश जताया. 


इस दौरान जिला प्रमुख रमादेवी चोपड़ा, जयपुर देहात दक्षिण के जिला अध्यक्ष रामानंद गुर्जर, जयपुर देहात उत्तर के जिला अध्यक्ष जितेंद्र शर्मा जिला परिषद सदस्य रामकेश मीणा सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे. भाजपा कार्यकर्ताओं ने लंपी बीमारी को लेकर सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाया और जिला कलेक्ट्रेट में जमकर नारेबाजी भी की है.


यह भी पढ़ें - राजस्थान में लंपी स्किन से 45 हजार से ज्यादा गायों की मौत, 10 लाख से ज्यादा संक्रमित, बीजेपी का गहलोत सरकार पर हमला


बता दें कि राजस्थान में गौवंश पर लंपी बीमारी कहर बनकर टूट रही है और हर रोज हजारों गौवंश लंपी के संक्रमण के कारण काल का ग्रास बन रहे है. लंपी वायरस से लगातार गोवंश की मौत हो रही है, जिससे दूध का उत्पादन भी आधा हो गया है और दुग्ध निर्मित उत्पाद जैसे छाछ, पनीर मक्खन, घी पर भी भारी असर पड़ रहा है.  


जयपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


खबरें और भी हैं...


जयपुर में लंपी स्किन संक्रमित गायों के लिए मोर्चरी बन रहा पुरानी गोशाला का क्वारेंटाइन सेंटर


Lumpy skin disease: गायों की सेवा में एकजुट हुए लोग, भीनमाल में बना आइसोलेशन सेंटर


पश्चिमी राजस्थान से पूर्वी राजस्थान पहुंचा लंपी स्किन संक्रमण, अलर्ट मोड में सरकार, वैक्सीनेशन पर जोर- कटारिया