Jaipur: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कोर ग्रुप की बैठक जयपुर स्थित पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर संपन्न हुई. बैठक में मुख्य तौर पर चर्चा विधानसभा (Vidhan Sabha) की दो सीटों पर उपचुनाव (By-Election) के साथ दो जिलों में पंचायती राज के चुनाव, संगठन की मजबूती और अगले महीने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के दौरे के इर्द-गिर्द ही रही. बैठक के बाद सतीश पूनिया (Satish Poonia) ने कहा कि विधानसभा चुनाव में पार्टी की प्राथमिकता जिताऊ चेहरे को मैदान में उतारने की होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- BJP ने की REET परीक्षा वापस करवाने की मांग, 4 अक्टूबर से निकालेंगे आक्रोश रैली


पार्टी प्रत्याशी तय करने के लिहाज से यह पहली बैठक थी
भारतीय जनता पार्टी के कोर ग्रुप की बैठक शनिवार को हुई. पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर बुलाई गई बैठक में विधानसभा की 2 सीटों पर इस महीने के आखिर में होने वाले चुनाव (Election) को लेकर चर्चा हुई. पार्टी प्रत्याशी तय करने के लिहाज से यह पहली बैठक थी. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि अब संगठन कुछ प्रमुख नेताओं को धरातल की हकीकत जानने की जिम्मेदारी देगा और उसके बाद स्थानीय स्तर के फीडबैक के आधार पर ही प्रत्याशी तय होंगे. पूनिया ने कहा कि अभी दोनों सीटों पर आधा दर्जन से ज्यादा सक्रिय और मजबूत कार्यकर्ता टिकट की दावेदारी जता रहे हैं.


सतीश पूनिया ने क्या कहा
पूनिया ने कहा कि कोर कमेटी की पिछली नियमित बैठक 21 सितंबर को कुंभलगढ़ (Kumbhalgarh) में हुई थी. उन्होंने कहा कि कोर ग्रुप की बैठक में पंचायती राज के चुनाव के साथ ही पार्टी के संगठनात्मक कार्यक्रम, सुंदर सिंह भण्डारी की जन्मशती कार्यक्रम, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के प्रवास के साथ ही कुछ आंदोलनात्मक मुद्दों पर भी चर्चा हुई. पूनिया ने बताया कि नवम्बर के पहले सप्ताह में राष्ट्रीय अध्यक्ष जयपुर (Jaipur News) के अलावा दूसरे किसी संभाग मुख्यालय पर आएंगे. जहां पार्टी कार्यकर्ताओं से संवाद भी करेंगे. 


यह भी पढ़ें- Alwar में भाजयुमो ने किया विरोध प्रदर्शन, गहलोत सरकार के खिलाफ लगाए नारे


बीजेपी के नेता आने वाले दिनों में राज्यपाल से भी मिलेंगे
पूनिया ने कहा कि बाजरे की खरीद को लेकर जिला स्तर पर किसान मोर्चा (kisan Morcha) ने ज्ञापन दिए हैं और इस मुद्दे पर बीजेपी के नेता आने वाले दिनों में राज्यपाल (Governor) से भी मिलेंगे. उन्होंने कहा कि राजस्थान बाजरे का अग्रणी उत्पादक राज्य है, लेकिन राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) ने इसकी खरीद शुरू नहीं की है. इस मामले पर राज्यपाल से मिलकर उन्हें पूरे मामले से अवगत कराया जाएगा.


रीट को लेकर अनियमितताओं के मामले पर भी कोर ग्रुप की बैठक में हुई चर्चा
पूनिया ने कहा कि रीट परीक्षा (REET Exam) को लेकर अनियमितताओं के मामले पर भी कोर ग्रुप की बैठक में चर्चा हुई. पूनिया ने कहा कि रीट परीक्षा में अनियमितताओं को लेकर 4 अक्टूबर से भाजयुमो आन्दोलन करेगा. पूनिया ने कहा कि रीट के पर्चे में हुई गड़बड़ियों से लगता है कि राजस्थान (Rajasthan News) अब नकल में भी प्रथम श्रेणी में शुमार हो गया है. बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि सरकार ने परीक्षा को ठीक तरह से करने के लिए कोई एक्शन प्लान तैयार नहीं किया और इसी के चलते अनियमितताएं हुई. भाजयुमो के आन्दोलन की रूपरेखा को लेकर भी बीजेपी की बैठक में चर्चा हुई.


यह भी पढ़ें- हर 8 मिनट में एक भारतीय महिला हो रही है सर्वाइकल कैंसर से ग्रसित, वर्कशॉप के जरिए किया गया जागरूक


पार्टी तैयार कर रही है प्रदर्शन की योजना 
बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि तात्कालिक मुद्दों के अलावा जिलों में बिजली, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, कानून-व्यवस्था जैसे मुद्दों पर प्रदर्शन की योजना पार्टी तैयार कर रही है. इसके साथ ही कोर ग्रुप में संगठन संरचना के काम को लेकर अभी तक हुई प्रगति पर भी चर्चा हुई. पूनिया ने कहा कि 6 अप्रैल तक व्यवस्थित संगठन रचना पूरे प्रदेश में तैयार कर ली जाएगी.