BJP ने की REET परीक्षा वापस करवाने की मांग, 4 अक्टूबर से निकालेंगे आक्रोश रैली
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan998635

BJP ने की REET परीक्षा वापस करवाने की मांग, 4 अक्टूबर से निकालेंगे आक्रोश रैली

सीकर समर्थन मूल्य पर बाजरा खरीद की मांग और अतिवृष्टि से खराब हुई फसलों के मुआवजे की मांग के बाद अब भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने हाल ही में आयोजित हुई रीट परीक्षा (REET Exam) वापस करवाने की मांग को लेकर अपना मोर्चा खोल दिया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Sikar: प्रदेश में भाजपा सरकार एक के बाद एक मांग को लेकर सरकार को घेरने की तैयारी कर रहे हैं. सीकर समर्थन मूल्य पर बाजरा खरीद की मांग और अतिवृष्टि से खराब हुई फसलों के मुआवजे की मांग के बाद अब भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने हाल ही में आयोजित हुई रीट परीक्षा (REET Exam) वापस करवाने की मांग को लेकर अपना मोर्चा खोल दिया है.

सांसद ने आज प्रेस वार्ता में जानकारी देते हुए बताया कि रीट परीक्षा में जिस तरह से गड़बड़ी और नकल के मामले सामने आए हैं, उन्हें किसी भी सूरत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. परीक्षा को वापस करवाने की मांग को लेकर पार्टी का युवा मोर्चा राज्य की सभी 200 विधानसभा पर प्रदर्शन करेगा, जिसकी शुरुआत सीकर से की जाएगी. जहां 4 अक्टूबर को बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी आक्रोश रैली निकालेंगे.

सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की राज्य सरकार में अनेकों भर्तियां हुई, लेकिन किसी में भी कोई प्रकार की गड़बड़ी नहीं हुई. वहीं मौजूदा कांग्रेस की राज्य सरकार ने पहले तो रीट की परीक्षा को कई बार स्थगित किया और जो परीक्षा हुई तो इसमें नकल से जुड़े कई मामले सामने आए, जिसमें कई सरकारी कर्मचारी भी शामिल रहे. सांसद ने कहा कि राज्य में कुछ केंद्रों पर परीक्षार्थियों को पेपर परीक्षा शुरू होने के 2 घंटे पहले ही मिल गया तो कुछ केंद्रों पर परीक्षार्थियों को पेपर के साथ आंसर शीट भी दी गई. जो यह साफ दर्शाता है कि परीक्षा में व्यापक स्तर पर गड़बड़ी हुई है.

यह भी पढ़ें- CM Ashok Gehlot ने विपक्ष पर छोड़े सियासी तीर, कहा- निश्चिंत रहें, सरकार पूरे पांच साल चलेगी

सांसद ने कहा कि हाल ही में यूपीएससी परीक्षा आयोजित हुई, जिसमें पूरे देश से परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए लेकिन किसी ने भी यह आरोप नहीं लगाया कि परीक्षा में किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी या धांधली हुई है. जब पूरे देश में आयोजित किसी परीक्षा में कोई गड़बड़ी या धांधली नहीं होती है तो फिर एक राज्य विशेष में ही क्यों.

पार्टी के विधायक ही मुख्यमंत्री को भ्रष्ट बताते हैं
सांसद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी (Congress Party) हमेशा से ही भ्रष्ट पार्टी रही है, जिनके खुद के नेता ही पार्टी के आलाकमान से जाकर पार्टी के नेताओं को और पार्टी की सरकार को भ्रष्ट बताते हैं. सांसद ने कहा कि जिले की श्रीमाधोपुर विधानसभा के विधायक और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष दीपेंद्र सिंह और वर्तमान नीमकाथाना विधायक सुरेश मोदी ने दिल्ली जाकर पार्टी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात की और अशोक गहलोत को भ्रष्ट बताया था. सांसद ने कहा कि पार्टी की हालत इतनी खराब हो चुकी है कि पार्टी के विधायक ही पार्टी के विरोध में धरने पर बैठ जाते हैं.

रीट परीक्षा वापस करवाने की मांग को लेकर आक्रोश रैली
सांसद ने कहा कि जिस तरह रीट परीक्षा में नकल और गड़बड़ी के मामले सामने आए हैं, उसके विरोध में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा परीक्षा वापस करवाने की मांग को लेकर राज्य की सभी 200 विधानसभा पर प्रदर्शन करेगा. जिसकी शुरुआत सीकर से होगी. सांसद ने बताया कि 4 अक्टूबर को भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के द्वारा सीकर में आक्रोश रैली निकालते हुए प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर मांग की जाएगी कि रीट परीक्षा पूरे पारदर्शी तरीके के साथ दोबारा आयोजित करवाई जाए.

यह भी पढ़ें- Jaipur में जारी किए गए तीन अलग-अलग आदेश, पालन ना करने वालों पर होगी कार्रवाई

सांसद ने कहा कि कल भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के द्वारा सभी जिला मुख्यालय पर अतिवृष्टि से खराब हुई फसलों की गिरदावरी करवाकर मुआवजा प्रदान करने और राज्य सरकार के द्वारा समर्थन मूल्य पर बाजरा खरीद करने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया गया था. यदि 7 दिन के भीतर इन दोनों मांगों पर सरकार द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जाती है तो भारतीय जनता पार्टी बड़े स्तर पर जन आंदोलन की शुरुआत करेगी.

Report-Ashok Singh

Trending news