Jaipur: राजस्थान आवासन मण्डल की प्रतापनगर चौपाटी से कैंसर पीड़ित बच्चे हंसते-खिलखिलाते अपने घर लौटे. अवसर था जयपुर चौपाटी में इन बच्चों के लिए राजस्थान आवासन मण्डल द्वारा आयोजित स्पेशल कार्निवाल का. कैंसर चिकित्सालय में उपचार ले रहे करीब 100 बच्चों के लिये बाल दिवस से एक दिन पूर्व इस कार्यक्रम में म्यूजिक और मैजिक शो का आयोजन किया गया. बच्चों ने इस प्रोग्राम का भरपूर आनन्द उठाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लाइव बैंड शो में ये बच्चे जमकर झूमे. मैजिशयन की जादुई प्रस्तुतियों से खूब खिलखिलाए और कार्टून चरित्र डोनाल्ड डक और गूफी द्वारा गर्मजोशी से किए गए वेलकम से गुदगुदाए. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की धर्मपत्नी सुनीता गहलोत और राजस्थान आवासन मण्डल के आयुक्त पवन अरोड़ा भी मौजूद रहे. सुनीता गहलोत ने आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा और कार्यक्रम में मौजूद लोगों की फरमाइश पर बन्ना-बन्नी पर अपना लोकगीत ‘यह शुभ घड़ियां.....‘ गाया.


जिस पर बच्चों, उनके अभिभावकों और कार्यक्रम में मौजूद अन्य लोगों ने जमकर तालियां बजाईं. कार्यक्रम में बच्चों ने चौपाटी के स्वादिष्ट व्यजनों का आनन्द लिया. बच्चों के स्वागत के लिए चौपाटी को आकर्षक तरीके से सजाया गया. राजस्थान आवासन मंडल के आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि कैंसर पीड़ित बच्चे समाज का अभिन्न अंग हैं. उन्हें उचित उपचार और देखभाल के साथ-साथ प्यार-दुलार, स्नेह और भावनात्मक संबल प्रदान करने के उददेष्य से इस कार्निवाल का आयोजन किया गया. इस आयोजन के जरिए यह संदेश देने की कोशिश की गई है कि यह बीमारी लाइलाज नहीं है.


खबरें और भी हैं...


मंड्रेला पहुंची MLA दीप्ति माहेश्वरी, बोली- 2023 विधानसभा चुनाव में BJP की जीत पक्की


नागौर: खरनाल में तेजाजी के मंदिर निर्माण पर चर्चा, लोगों ने सांसद बेनीवाल से की मुलाकात


BJP का शेखावाटी पर पूरा फोकस, जानें मोदी सरकार का आगामी विधानसभा चुनाव का दांव