Jaipur: प्रदेश के करीब 85 हजार से ज्यादा तृतीय श्रेणी शिक्षक पिछले करीब डेढ़ साल से तबादलों का इंतजार कर रहे हैं. सरकार की ओर से इन शिक्षकों के लिए तबादला आवेदन तो लिए गए लेकिन लगता है तबादलों का इंतजार अभी और भी लम्बा होता हुआ नजर आ सकता है क्योंकि शिक्षा विभाग की ओर से आगामी आदेशों तक तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादले नहीं करने का फैसला लिया है. साथ ही तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादले पॉलिसी के तहत ही करने की बात शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने दोहराई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौरतलब है कि रीट परीक्षा के बाद तृतीय श्रेणी शिक्षकों को तबादला सूची जारी होने का इंतजार था लेकिन दो दिन पहले बीडी कल्ला ने फिलहाल तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादले नहीं होने की बात कहते हुए करीब 85 हजार तृतीय श्रेणी शिक्षकों को बड़ा झटका दिया.आज पीसीसी में जनसुनवाई के दौरान शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने बताया, "तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादलों के लिए पॉलिसी बनाई जा रही है,,कई राज्यों की पॉलिसी का इसके लिए मंथन भी किया है. पूर्व बीजेपी सरकार ने चुनाव से ठीक पहले तबादले किए थे लेकिन हम चाहते हैं की तबादले पॉलिसी के तहत हों तो शिक्षकों को भी राहत मिलेगी. साथ ही जरूरतमंद शिक्षकों को इसका लाभ मिलेगा."


तो वहीं दूसरी ओर प्रदेश के हिंदी माध्यम सरकारी स्कूलों और अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में ड्रेस का कलर अलग होने के सवाल पर शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने कहा, '' अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में ड्रेस के रंग को लेकर एसएमडीसी की ओर से क्या फैसला लिया गया है इसकी जानकारी नहीं है.अगर ड्रेस का रंग अलग अलग रखने का कोई निर्णय है तो इस पर कार्रवाई की जाएगी. सरकार की ओर से सभी सरकारी स्कूलों में ड्रेसों का रंग एक ही लागू किया गया है."


ये भी पढ़ें- AIIMS Government Job 2022 : एम्स राजकोट में इन पदों के लिये मांगे गये हैं आवेदन, सैरली पैकज भी शानदार


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें