Jaipur News: राजस्थान में 2023 विधानसभा चुनाव के तहत टेक्स चोरी के खिलाफ सीजीएसटी की एंटी इवेजन टीम की लगातार कार्रवाई की जा रही है. प्रतिदिन विभाग की एंटी इवेजन की टीम प्रदेश के विभिन्न हाईवे रोड पर तैनात होकर बिना ई-वे बिल के माल परिवहन ट्रकों की धरपकड की कार्रवाई कर रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूरी खबर


जानकारी के अनुसार सीजीएसटी विभाग के प्रधान आयुक्त सीके जैन के दिशा निर्देशन में एंटी इवेजन की टीम प्रतिदिन बिना ई-वे बिल के माल परिवहन ट्रकों की धरपकड की कार्रवाई कर रही है. कार्रवाई  के दौरान 21 वाहन जो कि बिना ई-वे बिल के माल परिवहन के दौरान जब्ती की गई. जीएसटी चोरी के माल परिवहन के दौरान सीजीएसटी विभाग ने 6 से 7 करोड़ रूपए की वसूली की जा चुकी है. इनमें विमल गुटका,बेगम गुटका जो कि पान बहार समूह का साथ ही सुपारी,लोहे के स्क्रैप,टाइल्स,ग्रेनाइट और मार्बल के ट्रकों पर बिना ई-वे बिल के परिवहन के दौरान कार्रवाई की गई. 


यह भी पढ़े: दो बाइक एक दूसरे से टकरा कर चुर-चुर हुए, घटना में इतने हुए घायल


सीजीएसटी विभाग के प्रधान आयुक्त सीके जैन ने बताया कि सबसे ज्यादा जीएसटी की चोरी पान मसाला यानी गुटका,सुपारी में की जाती है. इसके साथ अन्य वस्तुओं में भी बड़ी टैक्स चोरी की जा रही है. लेकिन विभाग की एंटी इवेजन टीम की सतर्कता से लगातार कार्रवाई की जा रही है. जयपुर,आबूरोड, भरतपुर, अलवर, बीकानेर,जोधपुर समेत प्रदेश के अन्य जिलों में बिना माल परिवहन दस्तावेज पर कार्रवाई की जा रही है. बिना दस्तावेज माल परिवहन को लेकर जाना कानून में जुर्म माना गया है. GST कानून के आधार पर 200 फीसदी जुर्माना, GST कानून की धारा 129 में जुर्माना के प्रावधान है.