सरदारशहर, चूरू न्यूज:  सरदारशहर के राजकीय अस्पताल में बुधवार सुबह 8 से 10 तक सभी नर्सिंगकर्मियों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर 2 घंटे का कार्य बहिष्कार कर राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और प्रदर्शन किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस अवसर पर सभी नर्सिंग कर्मियों ने राजकीय अस्पताल के प्रभारी डॉ चंद्रभान जांगिड़ को लिखित में एक प्रार्थना पत्र देकर 2 घंटे के कार्य बहिष्कार से अवगत करवाया. सीनियर नर्सिंग ऑफीसर प्रवीण भोजक ने बताया कि पूरे राजस्थान में नर्सेज संयुक्त संघर्ष समिति द्वारा पूरे राजस्थान में आह्वान है कि राजस्थान के नर्सिंग कर्मियों के साथ भेदभाव किया जा रहा है. राजस्थान के मुकाबले अन्य कई राज्यों में नर्सिंग कर्मियों का वेतन हमारे वेतन से काफी ज्यादा है. हमने कोरोना और मलेरिया जैसी बीमारियों में अपनी सेवाएं दी है और हर वक्त दिन-रात रोगियों के बीच में रहकर उनकी सेवा करते हैं.


18 जुलाई से जिला स्तर पर  धरना


उन्होंने कहा कि हम 18 जुलाई से जिला स्तर पर धरने पर बैठे हैं, हमने पिछले काफी समय से सरकार को निवेदन कर रखा है कि हमारी विसंगतियों पर ध्यान दिया जाए, लेकिन सरकार की ओर से अब तक कोई ध्यान नहीं दिया गया है, इसलिए राजस्थान के सभी नर्सिंगकर्मी आक्रोशित है, आनंद देरासरी ने बताया कि हमने 2 घंटे का कार्य बहिष्कार किया है. इस दौरान आपातकालीन सेवा और महिला प्रसव सेवा चालू रहेगी और अन्य सभी सेवाएं बंद रहेगी.



कार्य बहिष्कार करके हम चाहते हैं कि सरकार के कानों में जूं रेंगे और हमारी मांगों को सुना जाए. नर्सिंग ऑफिसर मुन्नीलाल सुंडा ने बताया कि हम पिछले 18 जुलाई से गांधीवादी तरीके से आंदोलन पर है, 16 अगस्त से 24 अगस्त तक हमारा 2 घंटे का कार्य बहिष्कार कर विरोध प्रदर्शन करने का कार्यक्रम है, और उसके बाद भी हमारी मांगों पर विचार नहीं किया जाता है तो राजस्थान के सभी नर्सिंग कर्मचारी जयपुर में बड़ा आंदोलन करेंगे.


स्ट्राइक पर जाने की दी चेतावनी


उसके बाद भी अगर सरकार नहीं मानेगी तो हम स्ट्राइक पर जाने पर मजबूर होंगे. उससे जो मरीजों को परेशानी होगी उसकी समस्त जिम्मेदारी सरकार की होगी, इस अवसर पर मुन्नीलाल सुंडा, रघुवीर पांडिया, आनंद देराश्री, ओमप्रकाश वर्मा, सरोज मीणा, सरोज धायल, दौलतराम सुण्डा, विनीता, मनीषा, प्रीति, सुनीता, रेणु मीणा, रेनू चौधरी, अंजू, कमला, हेमंत जोशी, हंसराज आदि नर्सिंग कर्मचारी मौजूद थे.


ये भी पढ़ें-


गहलोत सरकार के वो 7 फैसले जो सत्ता में दोबारा उन्हें लाकर बदल सकते हैं चुनावी समीकरण


1 चम्मच अश्वगंधा के साथ इस चीज का करें सेवन, बढ़ेगी सेक्स पावर


विटामिन P से होगा कैंसर के सेल्स का विकास बंद, इन चीजों को करें डाइट में शामिल