Jaipur: होली के बाद राज्य के कर्मचारियों को सीएम गहलोत ने बड़ी खुशखुबरी दी है. प्रदेश के करीब 8 लाख कर्मचारियों को इसका लाभ मिलने वाला है. प्रदेश सरकार ने राजस्थान गर्वनमेंट के करीब 8 लाख कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को इसे मंजूरी दे दी है. अब प्रदेश के कर्मचारियों को 31 की बजाय 34 फीसदी महंगाई भत्ता मिलेगा. खास बात ये है कि इसे 1 जनवरी 2022 से लागू किया गया है. गौरतलब है कि साल 2021 में भी राज्य कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 28 प्रतिशत की जगह 31 प्रतिशत किया गया था. यानी तब कर्मचारियों के डीए में 3 प्रतिशत का इजाफा किया गया था. सरकार ने एक बार फिर डीए 3 प्रतिशत और बढ़ाकर दो साल के भीतर कर्मचारियों को 6 फीसदी डीए का तोहफा दे दिया है. इससे प्रदेश में राज्य कर्मचारियों में खुशी की लहर है. 


 



पेंशनर्स को दी सौगात
सीएम गहलोत ने राज्य के पेंशनर्स को भी महंगाई राहत में इजाफा कर बड़ी खुशी दी है. अब राज्य के महंगाई राहत को भी 3 फीसदी बढ़ा दिया है. इस बाबत सीएम गहलोत ने ट्विट कर जानकारी दी है. गौरतलब है कि इस बढ़ोतरी के साथ ही राज्य सरकार पर सालाना करीब 1435 करोड़ रूपए का वित्तीय भार पड़ेगा.