Ravivar Ke Upay: रविवार के दिन करें ये काम, बन जाएंगे धनवान

Ravivar Ke Upay: रविवार का दिन सूर्य देव का दिन माना जाता है. ऐसे में इस दिन कुछ उपाय करने से जीवन से आर्थिक तंगी दूर होती है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 13, 2024, 12:08 AM IST
  • रविवार के दिन करें ये उपाय
  • जीवन भर नहीं होगी धन की कमी
Ravivar Ke Upay: रविवार के दिन करें ये काम, बन जाएंगे धनवान

Ravivar Ke Upay: सनातन धर्म में हर दिन का खास महत्व होता है. सनातन धर्म में हर दिन किसी न किसी देव या देवी को समर्पित होता है. रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित माना जाता है. इस दिन सूर्य देवता की पूजा करने से जीवन में लाभ मिलता है. चलिए जानते हैं रविवार के दिन ऐसे कौन से उपाय करने चाहिए, जिससे जीवन के दुख दूर हो जाएं. 

दान 
रविवार के दिन दान जरूर करना चाहिए. रविवार का दिन दान करने के लिए बेहद शुभ माना जाता है. इस दिन गुड़ या फिर तांबा दान करना बेहद शुभ माना जाता है. रविवार के दिन आप लाल कपड़ा भी दान कर सकते हैं इससे सूर्य देव की कृपा बनी रहेगी. 

दीया जलाएं 
धन लाभ के लिए आप रविवार की शाम को दरवाजे पर घी का दीया जरूर जलाएं.  दीया जलाने से सूर्य देव के साथ मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होंगी. ऐसे में आपके घर में धन के आगमन के मार्ग खुल जाएंगे. 

सूर्य नमस्कार 
रविवार के दिन सूर्य नमस्कार जरूर करना चाहिए. सूर्य नमस्कार से सूर्य देव प्रसन्न होते हैं. सूर्य नमस्कार आसान सेहत के लिए भी बेहद अच्छा माना जाता है. सूर्य नमस्कार करने से तनाव भी दूर होता है. वहीं इम्यूनिटी भी बूस्ट होती है. 

कपड़े 
रविवार के दिन लाल रंग के कपड़े पहनने चाहिए. लाल कपड़ा बेहद शुभ होता है. इस दिन लाल कपड़ा पहनने से सूर्य देव प्रसन्न होंगे. ऐसे में आपके जीवन के कष्ट दूर हो सकते हैं.  

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें. 

यह भी पढ़िएः Festival Trains: खुशखबरी! अब त्योहारों पर वंदेभारत और तेजस से जा सकेंगे घर, जानें शेड्यूल और टाइमिंग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़