Jaipur: स्वतंत्रता दिवस पर राज्य स्तरीय समारोह एसएमएस स्टेडियम में आयोजित हुआ. जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने झंडारोहण किया. समारोह में सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि मैंने गरीब को गणेश मानकर प्रदेश की सेवा की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साथ ही उन्होंने कहा कि विपक्ष को दुश्मन मान लेना लोकतंत्र की भावना नहीं रही है. इसके साथ ही सीएम ने छुआछूत को मानवता पर कलंक बताया. सीएम ने कहा कि भेदभाव और छूआछूत को समाप्त करने के लिए अभियान चलाना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ईआरसीपी को लेकर जो पीएम मोदी ने वादा किया, उसे उन्हें निभाना चाहिए. 


यह भी पढ़ें - सीएम अशोक गहलोत ने अपने आवास पर लगाया राष्ट्रीय ध्वज, ली परेड की सलामी


इसके साथ ही सीएम ने बेरोजगारी को लेकर कहा कि हमने लोगों को रोजगार देने का काम किया है. 5 साल में 3 लाख नौकरियां देने का काम हम करेंगे. इसके साथ ही सीएम ने नशे के तरफ बढ रहे युवाओं को इससे दूर रहने की अपील की है. आज युवा उन्मादी हो रहे हैं. सीएम ने कहा कि सभी धर्म, जाति के लोग देश में मिलजुलकर रहें. धर्म की राजनीति ज्यादा लंबी नहीं चलती. 75 साल से सभी जाति धर्म के लोग देश में मिलजुलकर रह रहे हैं. 


इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने परेड की सलामी ली. समारोह में आधा दर्जन से ज्यादा कलाकारों ने देशभक्ति से जुड़े गीतों की प्रस्तुतियां दी. लंगा मांगणियार कलाकार, कालबेलिया नृत्य, जिम्नास्टिक, बच्चों के देशभक्ति गीतों ने कार्यक्रम में उत्साह बनाए रखा. इसके बाद पुलिस की ओर से डॉग शो पेश किया गया. आखिरी में आर्मी, पुलिस और स्कूल के बैंडस ने देशभक्ति गीतों की स्वर लहरियां बिखेरी है.


जयपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


खबरें और भी हैं...


स्वतंत्रता दिवस 2022: 1947 से पहले के चटखारे जिनके PM मोदी भी हैं मुरीद


राजस्थान की सास-बहू की जोड़ी ने बनाया अब तक का सबसे बड़ा तिरंगा साफा


सांसद के बाद अब एक्स एमएलए पर जानलेवा हमला, अबतक जिंदा हूं तो सबके सामने बोल रही हूं- मेघवाल