Gold silver rate 7 december: आज वीरवार यानि 7 दिसंबर को देश के ज्यादातर शहरों में सोने के भाव (Gold Rate) में कमी देखने को मिली. जयपुर में चांदी की कीमत 1450 रुपये प्रति किलो है और सोने की कीमत 200 रुपये प्रति दस ग्राम है. सराफा बाजार में चांदी की वर्तमान कीमत 75,900 रुपये प्रति किलो है और शुद्ध सोने की कीमत 63,900 रुपये प्रति दस ग्राम है. जेवरात सोने की कीमत 60,000 रुपये प्रति दस ग्राम है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़े- बाबा बालकनाथ ने दिया सांसद पद से इस्तीफा, अब कभी भी हो सकता है CM के नाम को लेकर बड़ा ऐलान


जयपुर सराफा ट्रेडर्स कमेटी ने आज की चांदी और सोने की कीमतों को जारी किया है. यह मार्केट निर्दिष्ट कीमतों को दर्शाने के लिए जाना जाता है ताकि खरीदार और विक्रेताओं को समझने में मदद मिल सके.


बाजार में चांदी की कीमतों में अत्यधिक परिवर्तन देखा जा रहा है, जबकि सोने की कीमतों में भी थोड़ा अस्थिरता दिख रही है. ये कीमतें बाजार में विभिन्न कारणों से प्रभावित होती हैं जैसे कि अंतरराष्ट्रीय बाजार की स्थिति, राजनीतिक घटनाएं, और अन्य वित्तीय कारक.


यह भी पढ़े-  सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की पार्थिव देह के अंतिम दर्शन करने लगी लंबी कतारें,सड़कों में जाम


सोने और चांदी के दामों के बदलाव वित्तीय बाजार के लिए महत्वपूर्ण होते हैं और इनका प्रभाव सामान्य नागरिकों की जेब पर भी पड़ता है. इसलिए, लोग बाजार की इन जानकारियों को ध्यान से देखते हैं ताकि वे अपने वित्तीय निवेशों और खरीदारी में समझदारी से काम कर सकें.