Jaipur: राजस्थान के बेरोजगारों को जल्द रोजगार मिलने जा रहा है. गहलोत सरकार जल्द ही बेरोजगारों का राहत देने जा रही है. पंचायतीराज एलडीसी भर्ती 2013 को लेकर जल्द खुशखबरी आने वाली है. पंचायतीराज विभाग 4 हजार अभ्यर्थियों की नियुक्ति प्रक्रिया को लेकर जल्द आदेश जारी होंगे. विभाग दिशा निर्देश जारी करने की तैयारी में जुटा है,उसके बाद जिला परिषद नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

6 हजार 29 पदों पर भर्ती होनी बाकी 


गौरतलब है कि 9 साल पहले सरकार ने नियुक्ति निकाली थी, लेकिन पहले कोर्ट में मामला अटका. फिर आचार सहिंता आड़ें आई, लेकिन आखिरकार अब गहलोत केबिनेट ने 4 हजार अभ्यर्थियों को नौकरी देने का फैसला कर लिया है. हालांकि अभी इसी भर्ती में 6 हजार 29 पदों पर भर्ती होनी बाकी है, बेरोजगारों को उम्मीद है कि जल्द ही बाकी पदों पर भी सरकार जल्द राहत देगी.


गहलोत केबिनेट ने कुछ दिन पहले फैसला लिया था पंचायतीराज एलडीसी भर्ती 2013 में नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू होगी. जिसके बाद में अब तेजी से विभाग काम कर रहा है. पंचायतीराज सचिव नवीन जैन ने कहना है कि अब 4-5 महीने में विभाग नियुक्ति प्रक्रिया पूरी करेगा.


9 हजार को मिल चुकी नियुक्तियां
2013 में कांग्रेस सरकार ने 33 जिला परिषदों में एलडीसी के 19 हजार 275 पदों के भर्ती निकाली थी, इनमें अभ्यर्थियों और संविदाकर्मियों को सीनियर सेकंडरी परीक्षा में प्राप्तांकों का 70 प्रतिशत वेटेज दिए जाने और अनुभव के आधार पर प्रतिवर्ष दस बोनस अंक अधिकतम 30 अंकों का वेटेज देने की पात्रता का प्रावधान किया गया था.


ये भी पढ़ें-  इंवेस्ट राजस्थान 2022 को लेकर उद्योग विभाग तैयार, प्रदेश में निवेश करने पर मिलेगी ये सुविधा


जॉब्स न्यूज के लिए यहां क्लिक करें