जयपुर: राजस्थान IAS ऑफिसर एसोसिएशन के अधिकारियों ने ओटीएस परिसर में मकर संक्रांति के अवसर पर लोहड़ी थीम पर नववर्ष स्नेह मिलन समारोह सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया. एसोसिएशन के सांस्कृतिक सचिव और आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि समारोह की शुरुआत लोहड़ी पूजन के साथ की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

समारोह में 75 से भी अधिक अधिकारियों ने अपने परिजनों के साथ शिरकत की. ढोल मजीरे और भांगड़े के साथ अधिकारियों के मुस्कुराते चेहरे और थिरकते पैरों की थाप ने सर्द हवा की शाम को अपनी गर्मजोशी से भर दिया. मुख्य सचिव उषा शर्मा और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में आयोजित इस वर्ष का कार्यक्रम का कलेवर पूर्व के वर्षों से जुदा एक नए अंदाज में संयोजित किया गया.


यह भी पढ़ें: अजमेर: जेल प्रहरियों के आंदोलन में डिप्टी जेलर भी हुए शामिल, अबतक छह की तबीयत बिगड़ी


अंताक्षरी सहित कई दिलचस्प प्रतियोगिताओं ने बांधा कार्यक्रम में समा


कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण मुख्य सचिव उषा शर्मा की पहल पर आयोजित अंताक्षरी प्रतियोगिता रही. जो बिना रुके लगभग 2 घंटे तक लगातार चली. प्रतियोगिता में पुरुष और महिला टीमों के बीच बिना हार-जीत के आगामी स्नेह मिलन समारोह तक के लिए स्थगित किया गया. आईएएस अधिकारियों और उनके परिवार के लोगों ने कार्यक्रम का जमकर लुत्फ उठाया. 


यह भी पढ़ें: आज भी चला पेपर लीक मास्टरमाइंड भूपेंद्र सारण के घर पर बुलडोजर, तीसरे दिन भी JDA की कार्रवाई जारी


स्नेह मिलन में अधिकारियों के साथ उनके परिवार के लोग भी हुए शामिल


स्नेह मिलन का मकसद अधिकारियों और उनके परिवारजनों के साथ ऐसे अनौपचारिक वातावरण में आयोजित कार्यक्रम पारस्परिक समरसता और प्रशासनिक सामंजस्य को बढ़ावा देते हैं. इस दौरान पर हाल में सेवानिवृत्त हुए आईएएस अधिकारी गजानंद शर्मा, दिनेश यादव और दीपक नंदी का अभिनंदन भी किया गया. कार्यक्रम में बीएन शर्मा, देवेंद्र, उज्जवल राठौड़, रश्मि गुप्ता, समित शर्मा, जोगाराम, कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित सहित अन्य भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी मौजूद रहे