अजमेर: जेल प्रहरियों के आंदोलन में डिप्टी जेलर भी हुए शामिल, अबतक छह की तबीयत बिगड़ी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1529845

अजमेर: जेल प्रहरियों के आंदोलन में डिप्टी जेलर भी हुए शामिल, अबतक छह की तबीयत बिगड़ी

 राजस्थान में कड़ाके की ठंड के बीच जेल प्रहरियों का भूख हड़ताल जारी है. जेल प्रहरियों के इस आंदोलन का डिप्टी जेलर ने भी समर्थन किया.डिप्टी जेलर ने जेल प्रहरियों और सरकार के बीच आर-पार की लड़ाई लड़ने का ऐलान किया.

अजमेर: जेल प्रहरियों के आंदोलन में डिप्टी जेलर भी हुए शामिल, अबतक छह की तबीयत बिगड़ी

अजमेर: राजस्थान में कड़ाके की ठंड के बीच जेल प्रहरियों का भूख हड़ताल जारी है. जेल प्रहरियों के इस आंदोलन का डिप्टी जेलर ने भी समर्थन किया.डिप्टी जेलर ने जेल प्रहरियों और सरकार के बीच आर-पार की लड़ाई लड़ने का ऐलान किया. अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल हो या फिर केंद्रीय कारागृह दोनों स्थानों पर जेल प्रहरियों की ओर से अन्य त्याग कर मैस का बहिष्कार किया गया है.

सरकार से हुए समझौते को लागू नहीं करने को लेकर जेल प्रहरियों का यह आंदोलन चल रहा है. विगत 3 दिनों से मैस,का बहिष्कार कर भूख हड़ताल कर रहे जेल प्रहरियों की तबीयत भी बिगड़ने लगी है. जिले में छह से अधिक जेल प्रहरी की तबीयत अब तक बिगड़ चुकी है, जिन्हें जेएलएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनका इलाज जारी है. 

यह भी पढ़ें: आज भी चला पेपर लीक मास्टरमाइंड भूपेंद्र सारण के घर पर बुलडोजर, तीसरे दिन भी JDA की कार्रवाई जारी

प्रदेश सरकार के खिलाफ जेल प्रहरियों में आक्रोश

रविवार को डिप्टी जेलर भी इस आंदोलन से जुड़ गए हैं. उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा लगातार आश्वासन दिया जाता रहा है, लेकिन उस पर अमल नहीं किया गया, जिसके कारण जेल प्रहरी में रोष व्याप्त है. जेल प्रहरी भी पुलिस व आरएसी की तरह सेवाएं दे रहे हैं और उन्हें खतरनाक कैदियों के बीच रहना पड़ता है. इसके बावजूद भी वेतन में काफी कमी है और भत्ते भी उन्हें नहीं मिल पा रहे हैं.

इस गहरी वेतन विसंगति को दूर करने की मांग को लेकर लगातार आंदोलन करते हुए अब आर-पार की लड़ाई की तैयारी है और इसमें जेलर भी शामिल हो गए हैं. वहीं, जेलों में बंद कैदियों की गतिविधियां देखने के साथ ही सुरक्षा के लिए तैनात रहने वाले प्रहरियों का यंहा आंदोलन सुरक्षा के मद्देनजर भी खतरनाक साबित हो सकता है.

Trending news