IAS Story: यूपी की IAS रितु महेश्‍वरी का सुर्खियों में बनी रहती हैं. हाली ही में वह नोएडा डीएम बनी हैं. महिला IAS रितु महेश्‍वरी का जन्म पंजाब में हुआ था और उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की बीटेक भी किया, लेकिन उनका इसमें मन नहीं लगा, तो उन्होंने UPSC की तैयारी की और एक IAS अफसर बनीं.
जानें IAS रितु महेश्‍वरी सफलता की कहानी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

IAS रितु महेश्‍वरी ने छोड़ दिया था फैमिली बिजनेस
IAS रितु महेश्‍वरी उत्तर प्रदेश की चर्चा में रहने वाली अफसर हैं. IAS रितु पंजाब की रहने वाली है, जिनका जन्म 14 जुलाई 1978 को हुआ था और वह एक बिजनेस फैमिली से हैं, लेकिन उन्होंने अपनी फैमिली बिजनेस की जगह एक सरकारी अधिकारी बनने की ठानी. इस फैसले में उनके पिता ने उनको सपोर्ट किया. 


आईएएस रितु माहेश्वरी को मिल चुके हैं कई ऑवर्ड
IAS रितु महेश्‍वरी ने पढ़ाई में पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीटेक पास किया है और वह साल 2003 की IAS अधिकारी हैं. IAS रितु महेश्‍वरी को उनके काम के लिए कई ऑवर्ड मिल चुके हैं.


 यूपी की फेमस सरकारी अधिकारी आईएएस रितु माहेश्वरी
वह यूपी की प्रसिद्ध सरकारी अधिकरियों की लिस्ट में शामिल हैं. वह यूपी के शाहजहांपुर, गाजियाबाद, अमरोह, गाजीपुर में कई पदों पर काम कर चुकी हैं. 


नोएडा की DM बनीं आईएएस रितु माहेश्वरी
नोएडा की डीएम सुहास एलवाई हैं, जो फिलहाल टूर्नामेंट खेलने के लिए स्पेन गए हुए हैं. उनकी गैरमौजूदगी में नोएडा और ग्रेटर नोएडा की जिम्मेदोरी रितु माहेश्वरी को दी गई हैं.  बता दें कि आईएएस रितु माहेश्वरी के पति भी एक आईएएस है, जिनका नाम मयूर माहेश्वरी है. 


यह भी पढ़ेंः एक बार फिर हाथों-पैरों पर मेहंदी लगाए नजर आई अतहर की पत्नी महरीन, देखें खूबसूरत तस्वीरें


यह भी पढ़ेंः सपना चौधरी को कड़ी टक्कर दे रही राजस्थान की गोरी नागोरी, मूव्स से हिला दिया स्टेज