Jaipur: राजस्थान यूनाइटेड फुटबॉल क्लब ने डूरंड कप के 131वें एडिशन में अपने ओपनिंग मैच में एटीके मोहन बागान को 3-2 से हरा दिया है. राजस्थान यूनाइटेड ने 95 वें मिनट के एक्स्ट्रा टाइम में निकुम ने शानदार गोल करके अपने क्लब को जीत दिलाई. ये जीत राजस्थान यूनाइटेड को भारतीय फुटबॉल में एक अलग स्थान पर ले आई है. कोलकाता में हुए इस मैच में एक के बाद एक गोल करके दोनों ही टीमें एक-दूसरे पर दबाव बनाने में कामयाब रहीं लेकिन 90 मिनट के बाद एक्स्ट्रा 5 मिनट में निकुम के गोल ने पूरे मैच का रुख बदल दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहला गोल एटीके मोहन बागान कियान ने 42वें मिनट में दागा तो राजस्थान के बकतूर ने 45 मिनट में गोल दागकर कर बराबरी की. मोहन बागान की ओर से दूसरा गोल आशिक ने 46 मिनट में किया, तो जवाब में राजस्थान की तरफ से रैमसांगा ने 61 वें मिनट में दूसरा गोल दाग दिया. दोनों क्लब मुकाबले में बराबरी पर आ चुके थे, जहां, यह लग रहा था कि मैच ड्रॉ की तरफ बढ़ रहा है, तभी सुपर सब्सीट्यूशन निकुम गयामर ने गोल करके राजस्थान यूनाइटेड फुटबॉल क्लब को जीत दिला दी. राजस्थान यूनाइटेड अब अपना अगला मैच 25 तारीख को कोलकाता के मशहूर फुटबॉल क्लब ईस्ट बंगाल के साथ साल्ट लेक स्टेडियम में खेलेगा. ऐतिहासिक जीत पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने टीम के सभी खिलाड़ियों मैनेजमेंट को बधाई दी है. यह जीत राजस्थान फ़ुटबॉल के स्वर्णिम इतिहास को फिर से लौटाने का काम करेगी.


ये भी पढ़ेंबारां में कालीसिंध नदी के उफान से एनएच 27 की सेफ्टीवॉल टूटी, 700 लोग रेस्क्यू, भगवान की आरती भी मंदिर के बाहर


Rajasthan Covid Update: सतीश पूनिया हुए कोविड पॉजिटिव, बुधवार को कोरोना के मिले 495 नए मरीज


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें