Gold-Silver Price Update: नवरात्र, करवा चौथ धनतेरस, दिवाली और छठ समेत कई बड़े त्योहार खत्म हो चुके हैं और अब शादी का सीजन शुरू होने वाला है. ऐसे में अगर आप भी सोना और चांदी के गहने का खरीदारी का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. फिलहाल सोना 50502 रुपए प्रति 10 ग्राम और चांदी 57419 रुपये प्रति के सस्त के स्तर पर बिक रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल आज से नए कारोबारी हफ्ते की शुरुआत हो रही है. आज नए कारोबारी हफ्ते का पहला दिन है, इससे पहले पिछले कारोबारी हफ्ते में सर्राफा बाजार में सोने के साथ-साथ चांदी की कीमत में नरमी दर्ज गई थी. ऐसे में आज सबकी नजर इसबात पर होगी की नए कारोबारी हफ्ते के पहले दिन भारतीय सर्राफा बाजार में सोने और चांदी की कैसी चाल रहती है.


त्योहारी सीजन में सोने और चांदी की कीमतों में पिछले कुछ समय से लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. बता दें कि त्योहारी सीजन में एकाएक सोने और चांदी की मांग अचानक बढ़ गई थी. कारोबारियों का कहना है कि इस बार त्योहारी सीजन खत्म होने के बाद शादी का  सीजन आ गया तो एक बार फिर सोने और चांदी की कीमतें अपने रिकार्ड स्तर पर पहुंच सकती है. फिलहाल नई खरीद खुदरा दुकानदारों की ओर से भी निकली है. अंतराष्ट्रीय बाजार में कमजोर रुख के बावजूद सोना और चांदी में आई तेजी शादी की रंगत को बयां कर रही है. शेयर बाजार में लगातार हलचल के चलते भी निवेशकों का रूख कीमती धातुओं की ओर होने लगा है. 


आपको बता दें कि शुक्रवार को सोना  277 रुपए प्रति 10 ग्राम की दर से सस्ता होकर 50502 रुपये पर बंद हुआ, जबकि पिछले कारोबारी गुरुवार को सोना 208 रुपए प्रति दस ग्राम की दर से महंगा होकर 50779 रुपए प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था. वहीं चांदी 221 रुपये सस्ता होकर 57419 रुपये प्रति किलो पर बंद हुई थी, जबकि चांदी 211 रुपए प्रति किलो की दर से सस्ता होकर 57640 रुपये प्रति किलो पर बंद हुई थी.


साथ ही सोना फिलहाल अपने ऑलटाइम हाई से करीब 5698 रुपए प्रति 10 ग्राम रुपये सस्ता बिका रहा है. आपको बता दें कि सोने ने अगस्त 2020 में अपना ऑलटाइम हाई बनाया था. उस वक्त सोना 56200 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर तक चला गया था. वहीं चांदी अपने उच्चतम स्तर से करीब 22561 रुपए प्रति किलो की दर से सस्ता मिल रहा था. चांदी का अबतक का उच्चतम स्तर 79980 रुपए प्रति किलो है.


जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


यह भी पढ़ेंः 


आखिर क्यों Kangana बोलीं कि 'मेरे पिता सुबह-शाम जय मोदी-योगी कहते हैं', कहीं ये तो नहीं है इरादा ?


Weather Update: बाड़मेर में बदला मौसम का मिजाज, घने कोहरे के साथ ठंड का अहसास, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट


दिवाली के बाद राजस्थान का हाल हुआ बेहाल, पटाखों से बिगड़ा मौसम, इन जिलों में है ज्यादा खतरा