Weather Update: बाड़मेर में बदला मौसम का मिजाज, घने कोहरे के साथ ठंड का अहसास, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
topStories1rajasthan1411392

Weather Update: बाड़मेर में बदला मौसम का मिजाज, घने कोहरे के साथ ठंड का अहसास, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: दिवाली के बाद बाड़मेर का हाल बेहाल, घने कोहरे के साथ ठंड का अहसास, सुबह-शाम लोगों को हो रही परेशानी. जानें 

Weather Update: बाड़मेर में बदला मौसम का मिजाज, घने कोहरे के साथ ठंड का अहसास, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Barmer: राजस्थान के बाड़मेर में बुधवार यानी आज सुबह मौसम ने अचानक अपना अंदाज बदल दिया. बता दें कि अचानक आसमान में घना कोहरा छा गया. इसके साथ ही शहर में सर्दी का अहसास भी बढ़ गया है. एकाएक बदलने मौसम ने हर किसी को चौंका कर रख दिया. कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम हो गई और सड़कों पर वाहनों की आवाजाही भी कम नजर आई. दुपहिया और चौपहिया वाहन चलाने वाले चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा. करीब 10 बजे धूप निकलने के साथ कोहरा भी साफ होने लगा.

दरअसल दीपावली के दूसरे दिन सुबह से बाड़मेर चारों तरफ कोहरा छा गया. बाड़मेर का न्यूनतम तापमान में अभी तक 20 डिग्री के आसपास ही है. न्यूनतम और अधिकतम तापमान में 15 डिग्री का अंतर दर्ज किया गया है. कोहरे की वजह से सूर्य भी नजर नहीं आने लगा. साढ़े नौ बजे के बाद से हल्की धूप नजर आने लगी है और कोहरे का असर कम होने लगा है. 

साथ ही लोगों का कहना है कि आसमान में एकाएक कोहरा छा गया. कोहरे के साथ-साथ ठंड का भी असर दिखने लगा है. ग्रामीण इलाकों में ठंड का असर शहर के मुकाबले बहुत ज्यादा है. कोहरा बाड़मेर सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों में छाया रहा. धुंध की वजह से गांवों में फसलों को नुकसान होने का अंदेशा है.

आपको बता दें कि शहर निवासी अमराराम का कहना है कि सुबह 5 बजे उठ गए थे. 6 बजे घर से बाहर निकला थे, तब कोहरा नहीं था, लेकिन कुछ देर बाद आसमान में चारों तरफ कोहरा छा गया और हल्की ठंड का भी अहसान होने लग गया है. हालांकि अभी तक ऊनी कपड़े पहनने जैसी सर्दी तो नहीं पड़ रही है पर ऐसा स्थिति रही तो पहना पड़ सकता है.

कोहरा के कारण विजिबिलिटी हुई कम
बाड़मेर शहर और गांवों में कोहरा के कारण विजिबिलिटी कम रही. कोहरे की वजह नेशनल और स्टेट हाईवे पर वाहन ड्राइवर को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. सुबह से वाहनों का आवागमन भी कम नजर आया. सुबह भी हाईवे पर वाहन हैडलाइट जलाकर चल रहे थे.

कोहरा के कारण चाय की दुकानों पर भीड़
सुबह घने कोहरे के बाद लोग घरों में ही बैठे रहे तो जरूरी काम से लोग बाहर निकले. वहीं सर्किल और मोहल्ले में लोग चाय की चुस्की लेते नजर आए. सर्द मौसम में लोग चाय और कॉफी के साथ गर्म नाश्ता करते नजर आ रहे हैं.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

दिवाली के बाद राजस्थान का हाल हुआ बेहाल, पटाखों से बिगड़ा मौसम, इन जिलों में है ज्यादा खतरा

Dhanteras 2022: धनतेरस पर करें धनिया से ये छोटा सा उपाय, पलट के रख देगी आपकी पूरी जिंदगी..

Trending news