Jaipur: जिले के फुलेरा विधानसभा के सांभरलेक में भारतीय जीवन बीमा अभिकर्ताओं ने विभिन्न मांगों को लेकर नीम रोड़ स्थित कार्यालय के बाहर धरना देकर प्रदर्शन किया. संगठन अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि अभिकर्ताओं के हितों को लेकर विभिन्न मांगों को लेकर आज कार्यालय के बाहर धरना देकर प्रदर्शन किया गया साथ ही जल्द मांगे नहीं माने जाने पर दिल्ली जोन कार्यालय पर धरना प्रदर्शन देने की भी चेतावनी दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें : Teachers Day 2022: अपनी जान जोखिम में डालकर मानव तस्करों से भीड़ गए उदयपुर के यह गुरु, आज होंगे सम्मानित


इस दौरान सांभरलेक में नीम रोड़ स्थित भारतीय जीवन बीमा कार्यालय के बाहर एलआईसी अभिकर्ताओ ने अभिकर्ता दिवस को विश्राम दिवस के रुप में मनाया. संगठन अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि एलआईसी अभिकर्ताओं के द्वारा पॉलिसी धारक और अभिकर्ताओं के हितों के लिए विभिन्न मांगों को लेकर लाइफ इंडिया इंश्योरेंस एजेंट फेडरेशन के दिशा निर्देशन में कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया गया. सचिव भंवरलाल कुमावत ने बताया कि बीमा धारकों के लिए पॉलिसी में बोनस बढ़ाने, ऋण और लेट फीस पर ब्याज दर कम करने, भारत सरकार को बीमा पॉलिसी पर जीएसटी हटाने, अभिकर्ताओ के लिए ग्रेच्युटी सीमा 20 लाख करने, बच्चों के लिए शिक्षा अग्रिम लोन दिए जाने, अंशदायी भविष्य निधि एवं पेंशन योजना शुरू करने, अभिकर्ता कल्याण कोष की स्थापना करने, ग्रुप मेडिक्लेम पॉलिसी धन बढ़ाने, बच्चों को भी शामिल किए जाने सहित अन्य मांगों को लेकर देश भर की सभी शाखाओं में 7 सितंबर तक धरना प्रदर्शन कर अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी कर विरोध जताया जाएगा.


वहीं प्रत्येक शुक्रवार को 1 घंटे का विरोध प्रदर्शन किया जाएगा और 30 सितंबर को सुबह 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक धरना देकर प्रदर्शन किया जाएगा. जल्द मांगे पूरी नहीं होने पर 30 नवंबर को राजधानी दिल्ली के जॉनल कार्यालय पर धरना दिया जाएगा. इस दौरान संगठन अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार शर्मा, सचिव भंवरलाल कुमावत, उपाध्यक्ष किशनलाल आलोरिया, कोषाध्यक्ष हेमराज कुमावत, राजेश, हनुमान सिंह गुर्जर, पुखराज कुमावत, हरीश सैनी, विमल जैन, राकेश कुमावत सहित सांभरलेक, फुलेरा सहित आसपास क्षेत्र के भारतीय जीवन बीमा निगम के अभिकर्ता मौजूद रहें.


Reporter - Amit Yadav


जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढे़ं- सुहागरात पर घूंघट खोलने से पहले ही दूल्हे ने की ऐसी हरकत, फट गई दुल्हन की आंखें, लगी दनादन पीटने


यह भी पढे़ं- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट


यह भी पढ़ें- बसे-बसाए घर को तहस-नहस कर देती हैं इस तरह की महिलाएं, जानें आपके घर में लक्ष्मी या....