Jaipur News: स्वदेश विज्ञान को आम आदमी तक पहुंचाने के उद्देश्य से अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव का शुभारंभ किया गया. समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने शिरकत की. इस दौरान सांसद दिया कुमारी ने कहा कि, हमारा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश  विज्ञान में भी बहुत तरक्की कर रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चंद्रयान-3 के माध्यम से हमने चंद्र यात्रा की अब सूरज की तरफ भी हम बढ़ रहे हैं. दिया कुमारी ने कहा कि, आने वाले समय में जो विकसित भारत का सपना हम देख रहे है. उसमें टेक्नोलॉजी और साइंस बहुत बड़ा योगदान रहने वाले हैं. छात्रों को साइंस की जो उच्च स्तरीय शिक्षा मिलेगी. 


वहीं आगे देश की तरक्की में काम आएगी. दिया कुमारी ने कहा है कि यह बच्चों का जो समूह है जो हमारे राज्य को प्रेजेंट करेगा और आगामी समय में हमारे देश को भी प्रेजेंट करेगा. उप मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा जो 2047 का विकसित भारत का सपना है. उसमें विज्ञान के क्षेत्र में तो हम पहले ही उपलब्धियां हासिल कर लेंगे. 


हमारे वैज्ञानिकों ने बहुत अच्छा नाम कमाया है. दिया कुमारी ने कहा कि साइंस हमारे  लिए कोई नई चीज नहीं है. पुराणों में हमारे पूर्वजों के साइंस की तरक्की के कई प्रमाण मिलते हैं,, ।हमारा मेडिकल भी साइंस का एक हिस्सा है जिसमें हमारे देश का आयुर्वेद पहले से ही बहुत आगे रहा है.


ये भी पढ़ें-


Sukhdev Singh Gogamedi Murder: सुखदेव गोगामेड़ी हत्याकांड के आरोपियों का कराया गया एसएमएस अस्पताल में मेडिकल


राजस्थान: गैंगस्टर आनंदपाल के भाई सहित चाचा को कोर्ट ने सुनाई दो-दो साल की सजा