Gold-Silver Price Today: इस सप्ताह नरम रही सोने और चांदी की कीमतों में आज जबरदस्त तेजी आई. मांग दबाव में आई तेजी के चलते दोनों में जबरदस्त उछाल रहा. सोना कीमतों में आज 600 रूपये प्रति दस तक की तेजी देखी गई, वहीं चांदी की कीमतों में 1300 रूपये प्रति किलो का उछाल दर्ज हुआ. त्योहारी सीजन में मांग में सुधार का असर बाजार में रंगत पैदा कर रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फिलहाल नई खरीद खुदरा दुकानदारों की ओर से भी निकली है. अंतराष्ट्रीय बाजार में कमजोर रुख के बावजूद सोना और चांदी में आई तेजी दीपावली की रंगत को बयां कर रही है. शेयर बाजार में लगातार हलचल के चलते भी निवेशकों का रूख कीमती धातुओं पर है. सोना 24 कैरेट आज 51 हजार रूपये प्रति दस ग्राम के पार पहुंचा. 


जयपुर सराफा कमेटी ने जारी किए भाव
जयपुर में आज सोना 24 कैरेट 51 हजार रूपये 250 प्रति दस ग्राम रहा, वहीं सोना जेवराती भी 49 हजार 100 रूपये प्रति दस ग्राम से स्तर पर बना रहा और चांदी कीमतों में आज 1,300 रूपये प्रति किलो की बड़ी तेजी देखी गई. त्योहारी मांग उछाल से आगामी दिनों में फिर से तेजी दिख सकती है. जयपुर सर्राफा कमेटी की ओर से जारी भावों के अनुसार सोना 24 कैरेट 51,150 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा. 


यह भी पढ़ें - Rajasthan Politics Live : सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे अशोक गहलोत, राजस्थान पर आज होगा फैसला


वहीं सोना जेवराती 49,100 रूपये, सोना 18 कैरेट 41,900 रूपये प्रति दस ग्राम रहा. सोना 14 कैरेट 32,900 रूपये प्रति दस ग्राम रहा. चांदी की कीमतों में आज 1,300 रूपये प्रति किलो का उछाल रहा. कीमतें आज 57 हजार 100 रूपये प्रति किलो रही. चांदी की थोक मांग बनी रही और घरेलू बाजार में भी त्योहारी सीजन में तेजी रहेगी. चांदी के आर्टिकल्स के लिए भी थोक विक्रेताओं ने खरीदी की और कॉपोरेट ऑर्डर भी बाजार में रंगत बनाए हुए है.


खबरें और भी हैं...


BSER REET Result 2022: रीट के रिजल्ट का इंतजार इस दिन हो सकता है खत्म, ये होंगे क्वालिफाई मार्क्स


Rajasthan Politics : पायलट परिवार से अशोक गहलोत की है पुरानी दुश्मनी, हर मौके पर जीता जादूगर


केंद्र के बाद अब राजस्थान सरकार ने भी PFI पर कार्रवाई के दिए आदेश, इनकी सहमति के बाद आया ये फरमान


राजस्थान समेत इन राज्यों में माइन ब्लास्ट का खतरा ? कनाडा ने जारी अलर्ट