राजस्थान समेत इन राज्यों में माइन ब्लास्ट का खतरा ? कनाडा ने जारी अलर्ट
topStoriesrajasthan

राजस्थान समेत इन राज्यों में माइन ब्लास्ट का खतरा ? कनाडा ने जारी अलर्ट

कनाडा ने भारत जाने वाले अपने नागरिकों को सलाह दी है कि वो राजस्थान, गुजरात और पंजाब ना जाएं. एडवाइजरी में कनाडा ने इन इलाकों में भूमिगत विस्फोटकों और सुरक्षा का खतरा जताया है.

 

राजस्थान समेत इन राज्यों में माइन ब्लास्ट का खतरा ? कनाडा ने जारी अलर्ट

Hate Crime : कनाडा ने अपने नागरिकों को राजस्थान, पंजाब और राजस्थान राज्यों के सभी क्षेत्रों की यात्रा से बचने की सलाह दी है, जो पाकिस्तान के साथ सीमा साझा करते हैं. कनाडा की सरकार की ताजा ट्रैवल एडवाइजरी में कहा गया है, 'अप्रत्याशित सुरक्षा स्थिति और बारूदी सुरंगों और गैर-विस्फोटित आयुधों की उपस्थिति के चलते गुजरात, पंजाब और राजस्थान राज्यों में पाकिस्तान के साथ लगी सीमा के 10 किमी के भीतर के क्षेत्रों में सभी नागरिक यात्रा करने से बचें.

कनाडा की तरफ से जारी एडवाइजरी 27 सितंबर की देर रात जारी की गई है. जिसमें भारत के कई हिस्सों में आतंकी हमले का खतरा जताया गया है.  एडवाइजरी में इंडियन टेरिटरी लद्धाख  या उसके आस-पास यात्रा करना शामिल नहीं है. चेतावनी में कनाडा मूल के लोगों को आतंकवाद और उग्रवाद के जोखिम के कारण असम और मणिपुर की गैर-जरूरी यात्रा से बचने की अपील भी की गई है.

दरअसल 23 सितंबर को ही भारत सरकार ने एडवाइजरी जारी करके कनाडा में रह रहे अपने नागरिकों और छात्रों को सलाह दी थी कि वे हेट क्राइम और भारत विरोधी गतिविधियों को देखते हुए सावधान रहा करें. इसके बाद ये माना जा रहा है कि कनाडा को ये एडवाइजरी नागवार गुजरी है और उसके जवाब में ही उसने ये आदेश जारी किये हैं.

Congress President Election : क्या अशोक गहलोत बन पाएंगे कांग्रेस अध्यक्ष, सचिन पायलट को लेकर आलाकमान क्या दे रहा संकेत, जानें लेटेस्ट अपडेट
 

Trending news