Congress President Election Live : अशोक गहलोत ने सोनिया गांधी से मांगी माफी, कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव नहीं लड़ेंगे
topStoriesrajasthan

Congress President Election Live : अशोक गहलोत ने सोनिया गांधी से मांगी माफी, कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव नहीं लड़ेंगे

 Congress President Election Live Updates: अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) दिल्ली में सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) से मुलाकात हुई. अशोक गहलोत अब कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ेंगे. सचिन पायलट ( Sachin Pilot ) भी इस वक्त दिल्ली में है.

Congress President Election Live : अशोक गहलोत ने सोनिया गांधी से मांगी माफी, कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव नहीं लड़ेंगे
LIVE Blog

 Congress President Election, Ashok Gehlot Live Updates : दिल्ली में अशोक गहलोत सोनिया गांधी से मुलाकात करने पहुंचे. सोनिया गांधी के साथ अशोक गहलोत की इस मुलाकात में राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री से लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव समेत तमाम मुद्दों पर चर्चा हुई. अशोक गहलोत अब कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे. सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद अशोक गहलोत ने मीडिया से बात कर मीटिंग के बारे में विस्तार से जानकारी दी. सचिन पायलट भी फिलहाल दिल्ली में है. कई विधायक उनके आवास पर मुलाकात करने पहुंचे है. पिछले 5 दिन से सचिन पायलट पूरी तरह से चुप्पी साधे हुए है.

Live TV देखें

लाइव अपडेट पढ़ें- 

29 September 2022
16:47 PM

Congress President Election, Ashok Gehlot Live Updates: दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चल रही बैठकों का सिलसिला जारी. आज सुबह से दिल्ली में अलग-अलग जगह चल रही है बैठकें. मल्लिकार्जुन खड़गे से कई नेता कर रहे हैं मुलाकात. वहीं G-23 के नेताओं की शाम को हो सकती है बैठक. ऐसी स्थिति में अध्यक्ष के दावेदारों की बढ़ सकती है संख्या.

16:38 PM

Congress President Election, Ashok Gehlot Live Updates: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए शशि थरूर शुक्रवार को करेंगे नामांकन. शशि थरूर के अलावा दिग्विजय सिंह भी कर सकते है नामांकन.

16:26 PM

Congress President Election, Ashok Gehlot Live Updates: सोनिया गांधी के साथ अशोक गहलोत की बैठक खत्म होने के बाद केसी वेणुगोपाल की फिर से हो रही सोनिया गांधी के साथ बैठक. कांग्रेस अध्यक्ष पद के नामांकन में अब सिर्फ एक दिन का समय बचा है. ऐसे में दिल्ली में हो रही ये बैठकें काफी अहम है.

15:34 PM

Rajasthan Political Crisis LIVE Updates : सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद अशोक गहलोत जोधपुर हाउस पहुंचे. अब मल्लिकार्जुन खड़गे से करेंगे मुलाकात. कांग्रेस के कुछ और नेताओं से भी कर सकते है मुलाकात.

14:51 PM

Congress president election : शशि थरुर से मिलने पहुंचे दिग्विजय सिंह.

मैं कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए उनकी (दिग्विजय सिंह) उम्मीदवारी का स्वागत करता हूं। हम दोनों इस बात पर सहमत थे कि हमारी लड़ाई प्रतिद्वंद्वियों के बीच नहीं बल्कि सहयोगियों के बीच एक दोस्ताना मुकाबला है। हम बस इतना चाहते हैं कि जो जीतेगा, कांग्रेस जीतेगी- शशि थरूर, कांग्रेस नेता

shashi tharoor digvijay singh

14:48 PM

Rajasthan Political Crisis LIVE Updates : अशोक गहलोत ने कहा- जयपुर में जो घटनाक्रम हुआ. वो मेरी नैतिक जिम्मेदारी है. ऐसे में अब मैं कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ूंगा.

14:42 PM

Rajasthan Political Crisis LIVE Updates : मुलाकात के बाद बोले अशोक गहलोत- सोनिया गांधी के साथ मैनें बैठकर सभी मुद्दों पर बात की. पिछले 50 साल में मुझे हमेशा कांग्रेस पार्टी ने, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, नरसिम्हा राव और बाद में भी मैनें हमेशा वफादार सिपाही के रुप में काम किया. मैं सोनिया गांधी के आशीर्वाद से तीसरी बार मुख्यमंत्री बना हूं.

अशोक गहलोत ने कहा कि दो दिन पहले जो घटना हुई. उसने मुझे हिलाकर रख दिया. मैनें सोनिया गांधी से माफी मांगी है. कांग्रेस में हमेशा एक लाइन का प्रस्ताव ही पास होता है. लेकिन दुर्भाग्य से उस दिन वो प्रस्ताव पास नहीं हो पाया. मुख्यमंत्री होने के नाते मेरी नैतिक जिम्मेदारी बनती है. इस बात का मुझे जिंदगी भर दुख रहेगा.

14:32 PM

Rajasthan Political Crisis LIVE Updates : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सोनिया गांधी के बीच चल रही बैठक खत्म. बैठक के बाद पैदल चलते हुए निकले अशोक गहलोत. केसी वेणुगोपाल भी साथ में थे मौजूद. बॉडी लैंग्वेज से काफी कॉन्फिडेंट दिख रहे थे अशोक गहलोत.

14:21 PM

Rajasthan Political Crisis LIVE Updates : अशोक गहलोत की सोनिया गांधी के साथ बैठक खत्म होने के बाद सचिन पायलट भी सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे.

14:06 PM

Rajasthan Political Crisis LIVE Updates : सोनिया गांधी के साथ बैठक में अशोक गहलोत बोले- जो कुछ भी हुआ है, वो बेहद दुखद है. उससे मैं बेहद आहत हूं.

14:00 PM

Rajasthan Political Crisis LIVE Updates : अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मना कर चुके है. इस वक्त दिग्विजय सिंह इस रेस में सबसे आगे माने जा रहे है. हालांकि सोनिया गांधी के साथ चल रही अशोक गहलोत की बैठक खत्म होने के बाद स्थितियां और साफ हो पाएगी.

13:45 PM

Rajasthan Political Crisis LIVE Updates : पिछले आधे घंटे से अशोक गहलोत और सोनिया गांधी की मुलाकात जारी. बैठक में कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल भी मौजूद है. सचिन पायलट भी दिल्ली में अपने आवास पर मौजूद है. उनके आवास पर कई विधायक भी पहुंचे है. 

13:41 PM

Rajasthan Political Crisis LIVE Updates: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दिल्ली में सोनिया गांधी के आवास पर पहुंचे. सोनिया गांधी से कर रहे है मुलाकात. संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल भी बैठक में मौजूद.

ashok gehlot meeting sonia gandhi

13:37 PM

Rajasthan Political Crisis LIVE Updates: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष पद के दावेदार बताए जा रहे है. लेकिन कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह भी उनके सामने चुनाव लड़ेंगे. दिग्विजय सिंह ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र भी ले लिया है.

13:33 PM

Rajasthan Political Crisis LIVE Updates : राजस्थान सियासी संकट के बीच मंत्री गोविंद राम ने कांग्रेस प्रभारी अजय माकन पर गंभीर आरोप लगाए है. मेघवाल ने कहा कि अजय माकन की भूमिका शुरुआत से ही राजस्थान में संदिग्ध रही है.

13:28 PM

Rajasthan Political Crisis LIVE Updates: राजस्थान के सियासी संकट के बीच अशोक गहलोत के करीबी धर्मेंद्र राठौड़ ने सचिन पायलट के करीबी वेद प्रकाश सोलंकी पर आरोप लगाए है. राठौड़ ने वेद प्रकाश सोलंकी और सतीश पूनिया की तस्वीर को किया साझा. कहा- जिला प्रमुख चुनाव से ठीक 1 दिन पहले की है तस्वीर. वेद प्रकाश सोलंकी ने एक होटल में की थी मुलाकात. उन्होंने अपने यहां से जैकी टाटीवाल और रमा चौपड़ा के वोट बेचे. जिसकी वजह से कांग्रेस का जिला प्रमुख नहीं बन पाया. अब आप देख सकते हैं कि कौन गद्दार है कौन अपना है. आपको बता दें कि कल वेद प्रकाश सोलंकी ने धर्मेंद्र राठौड़ को बताया था रजिस्टर्ड दलाल. 

13:25 PM

Rajasthan Political Crisis LIVE Updates: अशोक गहलोत सोनिया गांधी से मिलने के लिए 10 जनपथ पहुंचे. इसके बाद कुछ ही देर में संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल भी दस जनपथ पहुंचे है. अशोक गहलोत राजस्थान के राजनीतिक हालातों की सोनिया गांधी को विस्तार से जानकारी देंगे.

Trending news