Jaipur: देश के रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट आज राजधानी जयपुर के दौर पर है. जयपुर में आज रक्षा राज्यमंत्री ने रामबाग सर्किल पर स्थित एक निजी कॉलेज में एनसीसी की ओर से गार्ड ऑफ ऑनर ग्रहण किया. इसके बाद रक्षा राज्यमंत्री ने एनसीसी निदेशालय का दौरा कर चल रही गतिविधियों की जानकारी ली. इसके अलावा राजस्थान में एनसीसी, आर्मी एयर और नेवी विंग की ओर से की जा रही गतिविधियों की भी जानकारी ली.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया गया. जिसमें एनसीसी के केंड्टस की ओर से रंगारंग प्रस्तुति दी गई. इस मौके पर विभिन्न क्षेत्र में जनसेवा करने वाले एनसीसी केड्टेस को मंत्री अजय भटट् ने सम्मानि भी किया. कार्यक्रम में मौजूद एनसीसी केडेट्स को संबोधित करते हुए रक्षा राज्यमंत्री ने केंद्र की मोदी सरकार की उपलब्धिया गिनाते हुए एनसीसी केडेट्स से देश सेवा की भावना के प्रति समर्पित होने का आव्हान किया.


रक्षा राज्यमंत्री ने कहा कि हमे कठोर से कठोर परिस्थिति से लडना आना चाहिए. अजय भट्ट ने कहा कि एनसीसी में बेटो के साथ साथ हमारी बेटिय़ा भी जबरदस्त तरीके से आगे आ रही है और फाइटर प्लेन चला रही है. भट्ट ने साथ ही कहा कि देश का नेत्तव आज काफी मजबूत है और रुस और यूक्रेन विवाद का जिक्र करते हुए कहा कि हमारे प्रधानमंत्री के कहने पर दोनों देशों ने युद्ध रोका और हमारे फंसे हुए बच्चों को हम वापस स्वदेश लाने में सफल रहे.


भट्ट ने कहा कि हमारे बच्चों के साथ-साथ पाकिस्तान के बच्चे भी हमारा तिरंगा ओढकर अपनी जान बचाते हुए पाकिस्तान पहुंचे. जबकि पाकिस्तान हमपर बार-बार हमले करके दोस्ती निभाता है. वहीं अजय भट्ट ने राजस्थान सरकार को नौकरियों में एनसीसी केडेट्स को आरक्षण और प्राथमिकता देने की मांग मंच से बार बार उठाई.


जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


ये भी पढ़ें- Gold- Silver Price: सोना मंदा और चांदी कीमतों में आया जबरदस्त उछाल, जानिए आज का भाव


ये भी पढ़ें- दर्दनाक: पत्नी के प्राइवेट पार्ट में चाकुओं से हमला कर मार डाला, फिर आत्महत्या कर ली