Jaipur news: नए साल के सेलिब्रेशन पर इस बार खूब जाम छलकेंगे.लेकिन आबकारी विभाग की टीमें इस जश्न के रंग में भंग न पड़े इसलिए  मुस्तैद रहेंगी. बता दें कि  दो साल कोविड के बाद पहली बार न्यू ईयर इवनिंग पर होने वाली पार्टी के लिए सरकार ने किसी तरह की पाबंदियां नहीं लगाई है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि इस बार जयपुर में जमकर पार्टी होगी.इसे देखते हुए आबकारी विभाग ने शहर में शराब तस्करी (हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश) होने की आशंका जताई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस कार्रवाई के लेकर आबकारी विभाग ने जयपुर के लिए स्पेशल रूप से 28 टीमें बनाई है जो 24 घंटे जयपुर के सभी एंट्री पोइंट्स पर चैकिंग कर रही है. इतना ही नहीं जयपुर शहर में बिना लाइसेंस शराब बेचने और न्यू ईयर पर पार्टी के दौरान शराब परोसने वालों पर कार्यवाई के लिए अलग से 6 टीमों की निगाहे बनाई हुई है.


 आबकारी विभाग के अतिरिक्त आयुक्त राकेश शर्मा ने बताया कि 31 दिसंबर के दिन बड़ी संख्या में छोटे-छोटे होटल, रेस्टोरेंट्स, फार्म हाउस में पार्टियों का आयोजन होता है. जहां एक दिन के लिए शराब बेचने के लिए आबकारी विभाग अलग से अस्थायी लाइसेंस जारी करता है. इन पार्टियों इवेंट्स में शराब परोसने के लिए मेजबानों ने आबकारी विभाग में ओकेजनल यानी आकस्मिक लाइसेंस के आवेदन किये है. अब तक 150 लाइसेंस जारी हो चुके हैं. लेकिन कई ऐसी जगह होती है जहां बिना लाइसेंस के शराब परोसी जाती है, इन पर निगरानी रखने के लिए शहर में अलग से 6 टीमें बनाई है.जो शाम 4 बजे से रात 11 बजे तक होटल, रेस्टोरेंट्स, फार्म हाउस का औचक निरीक्षण करेगी.


खबरें और भी हैं...


राजस्थान की बहू का ब्यूटी कॉम्पिटिशन में छाया जादू, जीते ये अवॉर्ड


जयपुर में सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, घूसखोरी के मामले में सात को पकड़ा, 40 लाख हुए बरामद